YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण शादी में दिक्कत, हाईकोर्ट ने कपल को ऑनलाइन शादी करने की इजाजत दी 

ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण शादी में दिक्कत, हाईकोर्ट ने कपल को ऑनलाइन शादी करने की इजाजत दी 

नई दिल्ली । कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण पूरी दुनिया में अलग-अलग तरह की पाबंदियां फिर से लौटने लगी हैं।इसकारण एक कपल की शादी टल गई,तब अदालत ने कपल को ऑनलाइन शादी करने की इजाजत दी है। केरल हाईकोर्ट ने वकील कपल की शादी को लेकर यह आदेश दिया है। दरअसल लड़का इस वक्त यूके में है और ओमिक्रॉन की वजह से लगी पाबंदियों के कारण फिलहाल भारत नहीं आ सकते।इसके बाद अदालत ने उनकी शादी के लिए ऑनलाइन अनुष्ठान कराने की इजाजत दी।
25 साल की वकील रिंटू थॉमस और उनके मंगेतर अनंथ कृष्णन हरिकुमारन नायर ने करीब एक महीने पहले यह तय किया कि वहां अब जल्द ही परिणय सूत्र में बंध जाएंगे। लेकिन शायद उन्होंने कभी भी यह नहीं सोचा होगा कि कोविड-19 उनकी शादी में रोड़ा बन जाएगा। नायर इस वक्त उच्च शिक्षा के लिए यूके में हैं। उन्होंने भारत आने के लिए 22 दिसंबर की टिकट ली थी। उनकी शादी 23 दिसंबर को होनी थी। लेकिन दुनिया भर में ओमिक्रॉन के फैलते संक्रमण की वजह से वहां यात्रा नहीं कर सके।इसके बाद थॉमस ने हाईकोर्ट का रूख किया। उन्होंने अदालत से राज्य सरकार और तिरुवनंतपुरम के मालेखिजू स्थित सब-रजिस्ट्रार कार्यालय के मैरेज ऑफिसर को निर्देश देने की मांग की कि वहां उनकी वर्चुअल या ऑनलाइन शादी करवाएं।
थॉमस की याचिका के मुताबिक उन लोगों ने स्पेशल मैरेज एक्ट के तहत शादी से 30 दिन पहले नोटिस भी दिया था।इस कपल को राहत देकर जस्टिस एन नागरेश ने कहा, 'महामारी के दौरान मैरेज ऑफिसर के सामने शादी के लिए शख्स उपस्थित नहीं हो सकता, तब हाईकोर्ट शादी के लिए ऑनलाइन अनुष्ठान की इजाजत देती है।' अदालत ने कहा कि याचिकाकर्ता, अन्य पार्टियों और उनके मंगेतर को राहत ना देने की कोई वजह नहीं है। 
 

Related Posts