YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

 महाराष्ट्र में बेकाबू हो रहा कोरोना, 36,265 नए केस मिलने से हड़कंप

 महाराष्ट्र में बेकाबू हो रहा कोरोना, 36,265 नए केस मिलने से हड़कंप

मुंबई, । एक बार फिर महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू होने लगा है. संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले २४ घंटों के दौरान समूचे महाराष्ट्र में 36 हजार 265 नए मामले सामने आये हैं जिसमें अकेले मुंबई में संक्रमण के 20,181 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 4 मौते हुई हैं. मुंबई में कोरोना के एक्टिव केस 79,260 पर पहुंच गए हैं. लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच कोरोना टेस्ट भी तेजी से किए जा रहे हैं. पिछले चौबीस घंटों में 67,000 सैंपल्स लिए गए, जिनमें 20181सैपल पॉजिटिव पाए गए हैं.यह जानकारी मुंबई मनपा द्वारा दी गई है. आपको बता दें कि 
कोरोना की दूसरी लहर के दौरान संक्रमण का हॉटस्पॉट बने धारावी में गुरुवार को 107 नए मामले दर्ज किए गए हैं. मनपा ने बताया कि ये एक दिन में सबसे ज्यादा केस है. धारावी में कुल मामले 7,626 पहुंच गए हैं. बात करें महाराष्ट्र की तो गुरुवार को समूचे राज्य में कोरोना संक्रमण के 36,265 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं 13 लोगों की जान गई है. राहत भरी बात ये है कि २४ घंटों में 8,907 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. 
- महाराष्ट्र में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण
 इन दिनों पूरे देश में महाराष्ट्र में कोरोना के मामले खतरनाक रफ्तार पकड़ रहे हैं. महाराष्ट्र तेजी से तीसरी लहर की तरफ बढ़ रहा है. महज २४ घंटों में संक्रमण के मामले 35 हजार को पार कर गए है, जो कि चिंता की बात है. वहीं कोरोना की वजह से राज्य में 13 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में सबसे ज्यादा मामले मुंबई में सामने आ रहे है. एक दिन में मुंबई में संक्रमण के मामले 20 हजार को पार कर गए है. इसके साथ ही मुंबई में पॉजिटिविटी दर बढ़कर 29.90 फीसदी पहुंच गई है.
- तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन 
महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन भी तेजी से फैल रहा है. गुरुवार को ओमिक्रॉन के 79 नए केस सामने आने से हड़कंप मच गया है. जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 876 पहुंच गई है. वहीं 381 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं.
 

Related Posts