YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

 विपक्ष ने कहा कि केरल के मुख्यमंत्री लोकायुक्त की शक्तियों को कमजोर कर रहे हैं 

 विपक्ष ने कहा कि केरल के मुख्यमंत्री लोकायुक्त की शक्तियों को कमजोर कर रहे हैं 

तिरुवनंतपुरम ।कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के नेताओं ने केरल के राज्यपाल से मुलाकात कर आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन राज्य के भ्रष्टाचार प्रहरी लोकायुक्त की शक्तियों को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने यह कार्य राज्य विधानसभा में  विधेयक के बजाय अध्यादेश के माध्यम से किए जाने पर भी आपत्ति जताई। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से मुलाकात करने वालों में विपक्ष के नेता वीडी सतीशन और पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी भी शामिल थे। बैठक के बाद, उन्होंने मुख्यमंत्री पर उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामलों की जांच से "खुद को बचाने" की कोशिश करने का आरोप लगाया। 
भ्रष्टाचार पर नजर रखने वाला लोकायुक्त सरकार सहित लोक सेवकों के खिलाफ आरोपों की जांच करता है। राज्य मंत्रिमंडल ने राज्य विधानसभा को दरकिनार करते हुए लोकायुक्त अधिनियम में संशोधन के लिए एक अध्यादेश रखा, जिससे विपक्ष यहां तक ​​​​कि सत्तारूढ़ माकपा के सबसे बड़े राजनीतिक सहयोगी ने भी हंगामा किया।
राज्यपाल से मुलाकात के बाद वीडी सतीशन ने कहा, "22 साल बाद अब सरकार कह रही है कि लोकायुक्त अधिनियम के प्रावधान असंवैधानिक हैं। अब वे केवल सीएम को बचाने के लिए संशोधन लाने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि लोकायुक्त के समक्ष 4 मामले लंबित हैं।"
यहां तक ​​कि माकपा की सबसे बड़ी सहयोगी भाकपा ने भी विधानसभा में चर्चा के बजाय अध्यादेश लाने पर निशाना साधा है। 
 

Related Posts