YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

साध्वी उमा भारती की नसीहत हिजाब पर टीका-टिप्पणी बंद करें नेता

साध्वी उमा भारती की नसीहत हिजाब पर टीका-टिप्पणी बंद करें नेता

भोपाल । कर्नाटक में हिजाब पर जारी विवाद और मध्य प्रदेश में हिजाब पर हुई सियासत के बीच भाजपा नेता और साध्वी उमा भारती ने राजनैतिक दलों के नेताओं को इस पर टिप्पणी न करने की नसीहत दी है। उमा भारती ने ट्वीट कर नसीहत देते हुए लिखा कि कर्नाटक में हिजाब पहनने पर उठा हुआ विवाद राजनैतिक एवं सांप्रदायिक दिशा में मुड़ गया है। इसे रोकने के लिए राजनैतिक दलों के नेता हिजाब पर अपनी टिप्पणी तुरंत बंद कर दें। राज्य की सरकारें, शिक्षण संस्थाओं की स्वाधीनता एवं नागरिकों का संवैधानिक अधिकार तीनों को मिलाकर जो निष्कर्ष निकले उसे स्वीकार करें।
कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब राजनैतिक पार्टियों तक पहुंच गया है, जहां बीजेपी के नेता इसे तालिबानी सोच और कट्टरपंथी सोच बता रहे हैं, तो वहीं कांग्रेस नेताओं ने इसे मुस्लिम लड़कियों की आजादी बताया है। हिजाब विवाद पर राजनैतिक दलों के साथ ही साम्प्रदायिक दल भी जुट गए हैं। कई जगह हिजाब के विवाद पर लड़किया भगवा दुप्पटा पहन कर विरोध जता रही हैं।
हिजाब विवाद कर्नाटक के साथ ही अब धीरे-धीरे अन्य राज्यों में भी पहुंच गया है। मध्य प्रदेश में भी हिजाब को लेकर मंगलवार को सियासत गरमाती दिखी। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के हिजाब को प्रदेश के स्कूलों में बैन करने वाले बयान पर कांग्रेस ने उन्हें आड़े हाथों लेते हुए प्रदेश में ऐसे किसी भी नियम को लागू न करने देने की बात कहीं, जिसके 24 घंटों के बाद ही स्कूल शिक्षा मंत्री ने अपने बयान पर यू-टर्न ले लिया। वहीं, प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी हिजाब पर सरकार का पक्ष स्पष्ट किया। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने स्कूल शिक्षा मंत्री परमार को बर्खास्त करने और उन पर प्रकरण दर्ज करने की मांग की है।
 

Related Posts