YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

राहुल ने कहा - 'हाथ पकड़ना और हाथ मिलाना भाजपा का काम, हमें किसी का पैर पकड़ने की जरूरत नहीं'

राहुल ने कहा - 'हाथ पकड़ना और हाथ मिलाना भाजपा का काम, हमें किसी का पैर पकड़ने की जरूरत नहीं'

द्वारका  ।  द्वारका में चल रहे कांग्रेस के तीन दिवसीय चिंतन शिविर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि हाथ पकड़ना और हाथ मिलाना भाजपा का काम है, हमें किसी का पैर पकड़ने की जरूरत नहीं है। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिसको ले जाना हो ले जाओ।
उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं को 'कौरवों" सूची बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग सिर्फ एसी में बैठकर मौज करते हैं और लंबे भाषण देते हैं और दूसरों के लिए परेशानी पैदा करते हैं। राहुल ने कहा आखिर में ये लोग भाजपा में शामिल हो जाते हैं। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात भाजपा की राजनीति से पीड़ित है। छोटे और कुटीर उद्योग यहां की ताकत थे, नरेंद्र मोदी ने उसे भी नष्ट कर दिया। अब गुजरात को कुछ गिने-चुने लोग ही चलाते हैं। गुजरात कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष को राहुल गांधी ने सलाह देते हुए कहा कि गुजरात के लिए एक विजन बनाएं। हमें गुजरात के लोगों को अपने काम की योजनाओं को बताना होगा। पीएम मोदी पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानंमत्री हमेशा गुजरात मॉडल की बात करते हैं लेकिन इस गुजरात मॉडल में बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर क्यों नहीं मिला। 
राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान कृष्ण भगवान का उदाहरण देते हुए मोदी सरकार पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि सच्चाई की लड़ाई लड़ने के लिए सिर्फ 4-5 लोग ही चाहिए। राहुल ने कहा कि गुजरात सिखाता है कि एक तरफ सत्ता हो सीबीआई हो, ईडी हो, मीडिया हो, अच्छे कपड़े हो, कुछ भी  हो कोई फर्क नहीं पड़ता, अगर दूसरी तरफ सच्चाई है तो। इस मौके पर उन्होंने महात्मा गांधी का भी उदाहरण दिया। 
उन्होंने कहा, "गुजरात के लोगों को हमें कांग्रेस की लिस्ट दिखानी है कि एक तरफ काम के लोग हैं। ऐसे लोग जो 24 घंटे लगे रहते हैं, जनता के लिए लाठी खाते हैं। ये लोग भविष्य में गुजरात को रास्ता दिखाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस में काम कौन करता है और बोलता कौन है, इस पर डिस्कनेक्ट है।" 
ज्ञात रहे कि गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस ने 25 से 27 फरवरी तक द्वारका में चिंतन शिविर का आयोजन किया है। इस चिंतन शिवर में राहुल गांधी ने शिरकत की। 
 

Related Posts