YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत कांटे के मुकाबले में जीते

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत कांटे के मुकाबले में जीते

पणजी । गोवा विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है और अभी स्थिति साफ नहीं हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी को अभी तक बढ़त मिलती दिखाई दे रही हैं। ताजा अपडेट ते अनुसार गोवा विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस 11 जबकि भाजपा 19 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं अब खबरें है कि सांखली सीट से लगातार पीछे तल रहे गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत वोटों की गिनती में आखिरी राउंड में आगे बढ़े और सांखली से अपनी जीत दर्ज की। 
अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य की 40 विधानसभा सीटों में से 30 सीटों के उपलब्ध रुझानों में महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के छह उम्मीदवार आगे हैं और दो सीटों पर निर्दलीय आगे चल रहे हैं। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत शुरुआती रुझानों में राज्य की सांखली सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी धर्मेश संगलानी से लगातार पीछे चल रहे हैं। वोटों में ज्यागा फासला  नहीं थी लेकि निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार, संगलानी सांखली में सावंत पर 446 से अधिक वोटों से पीछे थे।
आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और आम आदमी पार्टी (आप) एक-एक सीट पर आगे चल रही हैं। गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को हुए चुनाव की मतगणना जारी है। राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा जहां लगातार तीसरी बार सरकार बनाने की होड़ में जुटी है। वहीं, विपक्षी कांग्रेस पूर्ण बहुमत की उम्मीद कर रही है, ताकि 2017 के घटनाक्रम की पुनरावृत्ति रोकी जा सके। 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, पर भाजपा ने अन्य दलों के साथ गठबंधन कर उसे सरकार बनाने से वंचित कर दिया था।
 

Related Posts