YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

इकॉनमी

मारुति सुजुकी ने बेची 10 लाख सीएनजी कार्स -कंपनी ने बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड 

मारुति सुजुकी ने बेची 10 लाख सीएनजी कार्स -कंपनी ने बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड 

नई दिल्ली । कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी ने 10 लाख सीएनजी कारों की बिक्री (मारुति सुजुकी सीएनजी कार्स) का नया रिकॉर्ड बनाया है। हाल ही में मारुति सुजुकी ने सेलेरियो, वैगन आर और डिजायर का अपग्रेडेड सीएनजी वर्जन पेश किया है। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड  के एमडी और सीईओ केनिचि अयुकावा ने कहा कि एस-सीएनजी कारों को मिली सराहना और सफलता से हम खुश हैं। 
एक कंपनी के तौर पर हमारा उद्देश्य अपने ग्राहकों को सुरक्षित, विश्वसनीय, स्वच्छ, तकनीकी रूप से उन्नत और पर्यावरण के अनुकूल वाहनों की पेशकश करना है। एस-सीएनजी रेंज को विशेष रूप से भारतीय ड्राइविंग परिस्थितियों के अनुरूप डिजाइन, विकसित और निर्मित किया गया है। मारुति सुजुकी के पास इस समय पर्सनल और कमर्शियल सेगमेंट में सीएनजी वाहनों का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है। इनमें ऑल्टो, एस-प्रेसो, वैगन आर, सेलेरियो, डिजायर, अर्टिगा, ईको, सुपर कैरी और टूर-एस शामिल हैं। कंपनी की सीएनजी कारें बेहद किफायती और सुरक्षित भी हैं। साथ ही बेहतर माइलेज की वजह से फ्यूल पर होने वाला खर्च काफी हद तक कम रखने में ग्राहकों को मदद मिलती है। फिलहाल देशभर 3,700 से अधिक सीएनजी स्टेशन हैं। 
कंपनी का दावा है कि अन्य सीएनजी विकल्पों की तुलना में मारुति सुजुकी फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी वाहन सुरक्षा के लिहाज से भरोसेमंद हैं।अयुकावा ने बताया कि सरकार की योजना अगले कुछ वर्षों में सीएनजी स्टेशनों की संख्या बढ़ाकर 10 हजार करने की है। हमें उम्मीद है कि सीएनजी वाहनों की मांग में मजबूती बनी रहेगी। पैसेंजर कारों के कार्बन उत्सर्जन को कम करने में सीएनजी एक बड़ी और महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। 
 

Related Posts