YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

इकॉनमी

भारत में लॉन्च हुई 'पावरफुल' इलेक्ट्रिक बाइक - कीमत 1 लाख रुपये से भी कम

भारत में लॉन्च हुई 'पावरफुल' इलेक्ट्रिक बाइक - कीमत 1 लाख रुपये से भी कम

नई दिल्ली । भारत में कंपनी ओबेन इलेक्ट्रिक ने पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर दी है। इस शानदार इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 1 लाख रुपये से कम है। फेम -II सब्सिडी के बाद इस बाइक का एक्स-शोरूम प्राइस 99,999 रुपये है। रोर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए जुलाई 2022 में डिलिवरी शुरू हो जाएंगी।
 ओबेन इलेक्ट्रिक ने इस बाइक को 100केएमपीएच की टॉप स्पीड के साथ बाजार में उतारा है। वहीं अगर बात की जाए इस बाइक की रेंज की तो बाइक सिंगल चार्ज में 200केएम की रेंज ऑफर कर सकती है। बाइक में फिक्स्ड बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है यानी इसे रिमूव नहीं किया जा सकता है। बाइक के रियर वील को बेल्ट ड्राइव सिस्टम से पावर मिलती है। भारत के इलेक्ट्रिक टू वीलर मार्केट में कई नए मॉडल्स बीते कुछ वक्त में लॉन्च हुए हैं। यह सेगमेंट भारत में तेजी से उभर रहा है। इसीलिए इस सेक्टर में लेगेसी कंपनियों के साथ साथ कई स्टार्ट अप भी सामने आ रहे हैं।
 इलेक्ट्रिक टू वीलर्स की डिमांड भी भारत में तेजी से बढ़ रही है इसीलिए इन स्टार्ट अप्स को भी भारत में बढ़िया रिस्पॉन्स मिल रहा है।इसके अलावा बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनो शॉक दिया गया है जो बाइक के सस्पेंशन को हैंडल करता है। बाइक के दोनों पहियों में सिंगल डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं और सा कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। 
 

Related Posts