YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 बाबुल सुप्रियो बोले- बीजेपी में चल रही नफरत की राजनीति इसलिए पार्टी छोड़ने का लिया फैसला 

 बाबुल सुप्रियो बोले- बीजेपी में चल रही नफरत की राजनीति इसलिए पार्टी छोड़ने का लिया फैसला 

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में भाजपा छोड़कर ममता दीदी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी का दामन थामने वाले बाबुल सुप्रियो बालीगंज विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए टीएमसी के उम्मीदवार हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के सदस्यों द्वारा की जाने वाली नफरत और विभाजनकारी वाली राजनीति के कारण उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया था।
सुप्रियो पिछले सितंबर में भाजपा छोड़कर ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे। केंद्र में मंत्रिपद से हटाए जाने के कुछ ही दिन बाद सुप्रियो ने भाजपा छोड़ दी थी। दल बदलने को लेकर कई बार सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आने वाले सुप्रियो ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला नफरत और विभाजनकारी राजनीति (भाजपा में) किए जाने के कारण लिया था। मैं इस तरह की राजनीति से और जुड़ा नहीं रह सकता था।
उन्होंने कहा, आसनसोल के लोग जानते हैं कि मैंने कभी भी बंगाल में सांप्रदायिक और संकीर्ण मानसिकता वाली 70:30 या 80:20 जैसी राजनीति का सहारा नहीं लिया और ना ही कभी ऐसा करूंगा। वामपंथी खेमे ने आरोप लगाया था कि वर्ष 2018 में पश्चिम बर्द्धमान जिले के आसनसोल क्षेत्र में हुए दंगों के बाद तत्कालीन केंद्रीय मंत्री सुप्रियो ने धार्मिक भावनाओं को भड़काया था।
 

Related Posts