YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

इकॉनमी

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो एसयूवी का कोडनेम होगा झेड101 -कंपनी ने नए टीजर के लिए अमिताभ बच्चन से किया करार 

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो एसयूवी का कोडनेम होगा झेड101 -कंपनी ने नए टीजर के लिए अमिताभ बच्चन से किया करार 

नई दिल्ली ।  बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन से महिंद्रा कंपनी ने नई जनरेशन की स्कॉर्पियो एसयूवी के नए टीज़र के लिए करार किया है। टीजर वीडियो में उनकी आवाज दी गई है। महिंद्रा ने अपनी अपकमिंग एसयूवी का ऑफिशियल टीजर जारी कर दिया है। हालांकि कंपनी ने मॉडल के नाम की पुष्टि नहीं की है, लेकिन संभावना है कि यह नई 2022 स्कॉर्पियो होगी, जिसका कोडनेम झेड101 होगा। 
महिंद्रा ने बताया कि नई एसयूवी (कोडनेम झेड101) को मुंबई में महिंद्रा इंडिया डिजाइन स्टूडियो की ओर से डिजाइन किया गया है। इसका प्रोडक्शन चेन्नई के पास महिंद्रा रिसर्च वैली की स्टेट ऑफ द आर्ट फैसिलिटी में किया जा रहा है। नई स्कॉर्पियो बाहर की तरफ पूरी तरह नई होगी। टीज़र में नई एसयूवी में सिक्वेंशियल टर्न इंडीकेटर्स के साथ ड्यूल चैंबर एलईडी हैडलैंप को देखा जा सकता है। बारीकी से देखने पर टीज़र में नए सी-साइज के एलईडी डीआरएल और एलईडी फॉग लैंप को भी देख सकते हैं। इसके अलावा एसयूवी की समग्र प्रोफ़ाइल कमोबेश एक जैसी रहने की उम्मीद है। हालांकि, इसे ज्यादा अट्रैक्टिव बनाने के लिए इसके एक्स्टीरियर में कई नए बदलाव किए जाएंगे।
 नए लुक के अलावा लेटेस्ट स्कॉर्पियो को फुल एलईडी लाइटिंग, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइव मोड, ऑटो इंजन आइडल-स्टार्ट-स्टॉप, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, कनेक्टेड कार जैसी नए फीचर्स की एक लंबी लिस्ट मिल सकती है। टेक, एक्सयूवी700 का सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जिसमें 7-इंच की स्क्रीन, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ और वायरलेस फोन चार्जिंग को भी शामिल किया जाएगा। भारत में कार की बिक्री कब शुरू होगी, इस पर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है। उम्मीद है कि कंपनी अगले कुछ महीनों में नई स्कॉर्पियो की कीमत की घोषणा करेगी।
 

Related Posts