YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 विस में खालिस्तानी झंडे लगने के बाद सरकार अलर्ट पर -सील हुई हिमाचल स्टेट बॉर्डर, की जा रही सख्त चेकिंग 

 विस में खालिस्तानी झंडे लगने के बाद सरकार अलर्ट पर -सील हुई हिमाचल स्टेट बॉर्डर, की जा रही सख्त चेकिंग 

धर्मशाला । हिमाचल विधानसभा में खालिस्तानी झंडे लगाए जाने की घटना के बाद पुलिस की ओर से हिमाचल की स्टेट बॉर्डर सील कर दी गई है। हर आने-जाने वाले की सख्त चेकिंग की जा रही है। इस घटना के बाद से हिमाचल सरकार हाई अलर्ट पर है। 
पुलिस के अनुसार, बॉर्डर पर सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है ताकि कोई शरारती तत्व हिमाचल की सीमा में प्रवेश ना कर सके। खालिस्तानी झंडे लगने की घटना के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने देर राज कहा कि पिछले कुछ वक्त से हम हिमाचल प्रदेश में देख रहे हैं कि इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने के लिए कुछ ताकतें लगी हुई हैं। लेकिन ये मानकर चलिए कि वे सफल नहीं होंगे। जहां तक धर्मशाला में विधानसभा के बाहर खालिस्तान के झंडे का दिखना है, यह शरारत जिसने भी की है उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मामले में जांच की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जल्द ही शरारती तत्वों को पकड़ लिया जाएगा। हिमाचल शांति प्रिय प्रदेश है और यहां इस तरह की गतिविधियां सहन नहीं की जाएंगी।बता दें कि रविवार सुबह धर्मशाला में विधानसभा भवन के बाहर खालिस्तानी झंडे नजर आए थे। इसके बाद से वहां हड़कंप मच गया था। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने इन झंडों को वहां से हटा दिया था।
इस मामले के बाद से हिमाचल प्रदेश पुलिस की ओर से एसआईटी गठित की गई है, जो मामले की जांच में जुटी है। हिमाचल पुलिस के अनुसार राज्य की आंतरिक सीमा को सील किया गया है और सभी जगह बेरिकेड्स लगा दिए गए हैं। अंदर आने वालों को चेकिंग के बाद ही सीमा में प्रवेश दिया जा रहा है। साथ ही बम निरोधक दस्ते को भी तैयार रहने के लिए कहा गया है। पुलिस की टीम राज्य में जगह जगह घुम भी रही है ताकि किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि का तुरंत पता लग सके। इसके अलावा होटल्स पर भी नजर रखी जा रही है। 
 

Related Posts