YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 मोहाली ग्रेनेड अटैक में पंजाब पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया, रिंडा पर गहराया शक

 मोहाली ग्रेनेड अटैक में पंजाब पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया, रिंडा पर गहराया शक


मोहाली। मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा पर ग्रेनेड हमले के सिलसिले में पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया है। पुलिस अभी तक हमलावरों का पता नहीं लगा पाई है, हालांकि सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। एक अधिकारी ने कहा कि ग्रेनेड लगभग 100 मीटर के दायरे से फेंका गया था। एनआईए, आईबी और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने अनौपचारिक रूप से मौके का दौरा किया है।
आतंकवाद-रोधी विशेषज्ञ अधिकारियों ने कहा कि यह पहली बार है जब किसी राज्य पुलिस कार्यालय पर हमले के लिए आरपीजी का इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि आरपीजी या रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड कंधे से दागे जाने वाले मिसाइल हथियार को कहते हैं। वैसे को इसका इस्तेमाल अक्सर टैंक विरोधी हथियारों के रूप में किया जाता है लेकिन पंजाब में इस तरह के हथियार का पहुंचना काफी चौंकाने वाला है। 
पंजाब पुलिस का खुफिया दफ्तर ओपन है लेकिन कर्मचारियों के लिए प्रवेश प्रतिबंधित है। जांच से जुड़े अधिकारियों ने कहा ऐसा लगता है कि आरोपियों को विदेश से काम करने वाले लोगों ने काम पर रखा था। पुलिस विस्फोट में गैंगस्टर से आतंकवादी बने हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा की भूमिका की जांच कर रही है। बताया जाता है कि रिंडा पाकिस्तान में रहता है। वह फिरोजपुर-टू-तेलंगाना हथियार तस्करी मामले के अलावा नवांशहर पुलिस सीआईए कार्यालय विस्फोट मामले में वांछित है। 
एक अधिकारी ने कहा, चिंता की बात यह है कि हमलावरों ने इस बार खुफिया मुख्यालय पर हमला करने की हिम्मत की है। यह परेशान करने वाला है कि आतंकी समूह इस तरह के काम को करने के लिए पैसे की पेशकश करके आसानी से युवाओं की भर्ती कर रहे हैं। 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मोहाली में हुए विस्फोट को राज्य की शांति भंग करने वाले लोगों की कायराना हरकत बताया है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा मोहाली ब्लास्ट उन लोगों की कायराना हरकत है जो पंजाब की शांति भंग करना चाहते हैं। आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार उन लोगों के मंसूबे पूरे नहीं होने देगी। पंजाब के सब लोगों के साथ मिलके हर हालत में शांति क़ायम रखी जाएगी और दोषियों को कड़ी से कड़ी सज़ा दिलवाई जाएगी।
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा मोहाली में हुए ब्लास्ट की जांच पुलिस कर रही है। जिसने भी हमारे पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की उसे बख़्शा नहीं जाएगा। उल्लेखनीय है कि पंजाब पुलिस के मोहाली स्थित खुफिया विभाग के मुख्यालय पर सोमवार रात एक विस्फोट किया गया था। इस घटना में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। इस घटना के बाद पंजाब पुलिस ने आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी है। 
 

Related Posts