YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

ओडिशा के क्योंझर में ट्रेन की टक्कर से तीन हाथियों की मौत

ओडिशा के क्योंझर में ट्रेन की टक्कर से तीन हाथियों की मौत

क्योंझर । ओडिशा के क्योंझर जिले में ट्रेन से टकराकर तीन हाथियों की मौत हो गई है। इसमें से एक दो हाथी के बच्चे थे। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि घटना चम्पुआ वन रेंज के जोडा वन सेक्शन के अंतर्गत बंसापानी के पास गुरुवार को शाम करीब साढ़े सात बजे हुई। अधिकारियों ने बताया कि करीब 20 हाथी रेल पटरी पार कर रहे थे, इसी बीच ट्रेन आ गई।
एक वन अधिकारी ने बताया कि एक हस्ति शावक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक हथिनी और एक अन्य हस्ति शावक ने आज सुबह दम तोड़ा। उन्होंने बताया कि हादसे के बाद हाथियों के झुंड ने वन अधिकारियों को बचाव अभियान चलाने से रोका। एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया वन विभाग के कर्मचारी पूरे दिन हाथियों के झुंड की आवाजाही पर नजर रखते हैं। रेल अधिकारियों को भी हाथियों की मौजूदगी की जानकारी दी गई थी। रेलगाड़ी की गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा थी। यह हादसा अंधेरा होने की वजह से हुआ। 
इस बीच, कार्यकर्ताओं ने खनिज संपन्न क्योंझर जिले में ट्रेन से टकरा कर लगातार हो रही हाथियों की मौत पर चिंता जताई है। उन्होंने बताया कि गत आठ साल में 11 हाथियों की मौत ट्रेन से टकराकर जबकि चार हाथियों की मौत सड़क हादसों में हुई है। वहीं इस अवधि में 13 हाथियों की मौत करंट लगने से हुई है।
 

Related Posts