YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

अग्निपथ स्कीम हिंसा के मामले में 30 लोगों को गिरफ्तार,  निजी रक्षा अकादमियों संदेह के घेरे में 

अग्निपथ स्कीम हिंसा के मामले में 30 लोगों को गिरफ्तार,  निजी रक्षा अकादमियों संदेह के घेरे में 

हैदराबाद । रेलवे पुलिस ने सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर हुई हिंसा के मामले में 30 लोगों को गिरफ्तार किया हैं।  सेना में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को प्रशिक्षण देने वाली निजी रक्षा अकादमियों की कथित भूमिका की जांच कर रही है। पुलिस को संदेह है कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से 12 ने आगजनी और तोड़फोड़ में अहम भूमिका निभाई है। पेट्रोल लाने और ट्रेन के डिब्बों में आग लगाने वाले दो आरोपियों की कथित तौर पर पहचान कर ली गई है। कुछ निजी अकादमियों के निदेशकों पर संदेह है कि उन्होंने युवाओं को उकसाया और व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर उन्हें लामबंद किया।
उन्होंने विरोध के लिए रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए युवाओं को संदेश प्रसारित करने के लिए हकीमपेट आर्मी सोल्जर्स, सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन ब्लॉक और 17/6 जैसे व्हाट्सएप ग्रुप बनाए। शुक्रवार की हिंसा की जांच कर रहे अधिकारियों को संदेह है कि उम्मीदवारों को प्रशिक्षित करने के लिए एक रक्षा अकादमी चलाने वाले आंध्र प्रदेश के सुब्बा राव ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बताया जा रहा है कि उससे पूछताछ की जा रही है।
इसतरह करीमनगर में एक अकादमी के आयोजक पर भी युवक को लामबंद करने का संदेह है। रेलवे पुलिस ने हिंसा पर काबू पाने के लिए गोलियां चलाईं, जिसके परिणामस्वरूप सेना के एक उम्मीदवार की मौत हो गई और कुछ अन्य घायल हो गए। सिकंदराबाद रेलवे पुलिस ने हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हैदराबाद पुलिस ने घोषणा की है कि वे हिंसा में साजिश के कोण की जांच करेगी। 
हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी.वी.आनंद ने अतिरिक्त आयुक्त (अपराध और एसआईटी) और उपायुक्त टास्क फोर्स को रेलवे पुलिस बल, सिकंदराबाद द्वारा दर्ज आपराधिक मामलों की बारीकी से निगरानी करने का निर्देश दिया है। शीर्ष अधिकारियों को उस उद्देश्य, साजिश और विस्तृत योजना का पता लगाने के लिए कहा गया है जो इस तरह की हिंसक घटनाएं पैदा करने और रेलवे संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के लिए की गई थी।
 

Related Posts