YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

शिवसेना ने अयोग्य ठहराने के लिए 4 और बागी विधायकों के नाम डिप्टी स्पीकर के पास भेजे 

शिवसेना ने अयोग्य ठहराने के लिए 4 और बागी विधायकों के नाम डिप्टी स्पीकर के पास भेजे 

मुंबई । महाराष्ट्र का सियासी संकट लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच शिवसेना ने अपने बागी विधायकों के खिलाफ एक्शन लेना शुरु कर दिया है। जानकारी के अनुसार, शिवसेना ने चार और बागी विधायकों के नाम महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष को भेजे हैं। उन्होंने इन बागी विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्रवाई शुरू करने की मांग की है। पार्टी बागी गुट के 16 विधायकों को भी नोटिस जारी करेगी और उन्हें सोमवार तक जवाब देने के लिए कहेगी। 
शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने बताया कि जिन चार विधायकों के नाम डिप्टी स्पीकर को भेजे गए हैं उनमें संजय रायमुलकर, चिमन पाटिल, रमेश बोर्नारे और बालाजी कल्याणकर शामिल हैं। शिवसेना सांसद ने कहा कि चार विधायकों के नाम डिप्टी स्पीकर को भेजे गए हैं। उन्हें पार्टी की और से एक पत्र जारी किया गया था। लेकिन उसके बावजूद उनमें से कोई भी बुधवार शाम मुंबई में पार्टी की बैठक में शामिल नहीं हुआ।
सांसद अरविंद सावंत ने कहा अब केवल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ही शिवसेना में उनकी वापसी की अनुमति देने के बारे में फैसला कर सकते हैं, अन्यथा उनके लिए पार्टी के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो जाएंगे। उन्होंने बागी विधायकों पर आरोप लगाया कि उन्होंने भगवा झंडे के साथ विश्वासघात किया है। बता दें कि पार्टी पहले ही डिप्टी स्पीकर को बागी खेमे के नेता एकनाथ शिंदे समेत 12 विधायकों के नाम दे चुकी है और उन्हें अयोग्य ठहराने की मांग कर रही है। शिव सेना ने आज दोपहर एक बजे से सेना भवन में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक में शामिल होंगे। उधर, शुक्रवार को दिन भर चली बैठकों के दौर के बाद यह फैसला किया गया है कि उद्धव ठाकरे आसानी से हार नहीं मानेंगे और सदन में बहुमत परीक्षण का सामना करेंगे।
 

Related Posts