YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

मरीजों को सुपर स्पेशलिटी ओपीडी सुविधा मिली, फोन पर मिलेगा नंबर

मरीजों को सुपर स्पेशलिटी ओपीडी सुविधा मिली, फोन पर मिलेगा नंबर

कानपुर। कानपुर के लोगों को इलाज के लिए दर-दर नहीं भटकना पड़ेगा। अब शहरवासियों के लिए सुपर स्पेशलिटी ओपीडी की शुरुआत हो गई है। यहां रोज मरीजों को देखा जाएगा। इसके लिए मरीजों की संख्या तय कर कार्यक्रम जारी कर दिया है। मरीजों को फोन पर नंबर लगाने की सुविधा भी दी गई है।  प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी सुपर स्पेशलिटी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट में 15 जून से विभागों की ओपीडी शुरू हो गई है। सबसे पहले 2 विभागों की सुपर स्पेशलिटी ओपीडी शुरू की जा रही है, जिसमें न्यूरो सर्जरी और न्यूरोलॉजी शामिल हैं। इसकी ओपीडी 15 जून से शुरू हो गई है।
  जानकारी के अनुसार ओपीडी में नंबर लगाने के लिए लोगों को वहां जाकर नंबर लिखवाने की जरूरत नहीं है। ओपीडी के लिए फोन के जरिए अपॉइंटमेंट लिए जा सकेंगे। इसके लिए दो नंबर जारी किए गए हैं। 9005308398, 9120428398 इन नंबरों पर कॉल कर लोग अपॉइंटमेंट ले सकेंगे। सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में सिर्फ 1 रुपये का पर्चा बनवा कर मरीज खुद को दिखा सकते हैं। अभी तक लोगों को सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में इलाज के लिए लाखों रुपये खर्च करने पड़ते थे, लेकिन अब इस सुविधा से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर संजय काला ने बताया कि शुरुआत में 50 मरीज देखे जाएंगे जिसमें से 30 मरीज नए होंगे वहीं 20 मरीज पुराने होंगे।
न्यूरो और पेट से संबंधित मरीजों के लिए यह ओपीडी वरदान साबित होगी, क्योंकि सुपर स्पेशलिटी ओपीडी पहली बार कानपुर में शुरू हो रही है जिसमें सबसे पहले न्यूरो सर्जरी और न्यूरोलॉजी विभाग की ओपीडी शुरू हो गयी है। वहीं उसके बाद अगले चरण में 5 और विभागों की सुपर स्पेशलिटी ओपीडी होगी, जिसमें गैस्ट्रोइंटोलॉजी, नेफरोलॉजी, गैस्ट्रो सर्जरी शामिल हैं।इसके अलावा प्रोफेसर संजय काला ने बताया कि 1 महीने के अंदर इसी सुपर स्पेशलिटी ओपीडी के अंतर्गत सीटी स्कैन और एमआरआई की सुविधा भी मिलेगी।
 

Related Posts