YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

केरल ट्रैफिक पुलिस का कारनामा, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट न होने पर ई-स्कूटर का चालान काटा 

केरल ट्रैफिक पुलिस का कारनामा, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट न होने पर ई-स्कूटर का चालान काटा 

तिरुवंतपुरम । पुलिस कही की भी हो उसके कुछ कारनामें विभाग की भद्द पिटवाने में पीछे नहीं रहते है। अब केरल में ट्रैफिक पुलिस का एक अजीबोगरीब कारनामा सामने आया है, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर उसकी खिंचाई हो रही है। केरल पुलिस की एक टीम ने एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के मालिक पर इसलिए जुर्माना लगाया क्योंकि वह पॉल्यूशन अंडर कंट्रोल (पीयूसी) सर्टिफिकेट नहीं दिखा पाया। अब इसे लेकर केरल ट्रैफिक पुलिस को काफी ट्रोल भी किया जा रहा है और इलेक्ट्रिक स्कूटर और चालान की तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं।
हालांकि, अब केरल की ट्रैफिक पुलिस दावा कर रही है कि इसकी वजह टाइपो है। उसने कहा कि मलप्पुरम जिले में पुलिस टीम द्वारा 250 रुपये का ट्रैफिक ऑफेंस चालान जारी करते समय यह टाइपो हो गया था। यह घटना तब हुई जब ट्रैफिक पुलिस की टीम ने पिछले सप्ताह करुवरकुंडु पुलिस थाने के नीलांचेरी में वाहनों को रोका और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इलेक्ट्रिक स्कूटर चलाने वाले व्यक्ति ने अपना ड्राइविंग लाइसेंस नहीं दिखाया था। उन्होंने कहा कि स्कूटर मालिक के पास न तो कोई हार्ड दस्तावेज था और न ही उसके लाइसेंस की सॉफ्ट कॉपी। हालांकि, चालान जारी करते समय अधिकारी ने मशीन में गलत अपराध को टाइप कर दिया और जिसकी वजह से मशीन से जो चालान निकला, उसमें पीयूसी अपराध का चालान था।
वहीं, इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता पर उन्होंने कहा कि यह उन दोपहिया वाहनों के लिए जरूरी है जिसके पास पंजीकरण संख्या होता है। उन्होंने कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस नहीं होने का जुर्माना बहुत बड़ा है। बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही चालान की फोटो से भी पता चलता है कि चालान की राशि 250 है।
 

Related Posts