YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

इकॉनमी

वोल्वो ने भारत में असेंबल की गई फुल-इलेक्ट्रिक लक्ज़री एसयूपी की डिलीवरी शुरू की - 

वोल्वो ने भारत में असेंबल की गई फुल-इलेक्ट्रिक लक्ज़री एसयूपी की डिलीवरी शुरू की - 

::  XC40 Recharge की पहली डिलीवरी गुजरात में की गयी
:: साल के अंत से पहले लगभग 100 और कारों की डिलीवरी की उम्मीद 
:: कंपनी द्वारा सीधे ऑनलाइन बेची जाती है XC40 Recharge 

नई दिल्ली । वोल्वो कार इंडिया ने देश में अपने पूर्ण इलेक्ट्रिक XC 40 Recharge की डिलीवरी शुरू कर दी है। पहली कार आज गुजरात में ज्योति मल्होत्रा, प्रबंध निदेशक, वोल्वो कार इंडिया द्वारा मारुति कूरियर सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के एमडी अजय मोकारिया को वितरित की गई। वोल्वो XC 40 Recharge भारत की पहली स्थानीय रूप से असेंबल की गई लक्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी है। कंपनी बैंगलोर, कर्नाटक स्थित अपनी सुविधा में कारों को असेंबल करती है। 
इस अवसर पर वोल्वो कार इंडिया की प्रबंध निदेशक ज्योति मल्होत्रा ने कहा कि वोल्वो हम सभी के लिए यह वास्तव में एक मील का पत्थर है। भारत में पहली असेंबल की गई fully इलेक्ट्रिक XC40 Recharge SUV लक्ज़री वितरित की। यह डिलीवरी ऐतिहासिक है क्योंकि यह न केवल 2030 तक एक ऑल-इलेक्ट्रिक कार कंपनी बनने की दिशा में हमारी यात्रा की शुरुआत का प्रतीक है, बल्कि यह पहली कार भी होगी जो हमारे महत्वाकांक्षी ऑनलाइन डायरेक्ट सेल्स मॉडल के तहत दी जा रही है। XC40 RECHARGE की प्रतिक्रिया वास्तव में उत्साहजनक रही है क्योंकि बुकिंग शुरू होने के 2 घंटे के भीतर 150 कारों  के ऑर्डर ऑनलाइन प्राप्त हुए हैं। मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारे पास पहले से ही करीब 500 अग्रिम ऑर्डर हैं, और हम साल के अंत से पहले उनमें से लगभग 100 की डिलीवरी करेंगे। बाकी ग्राहकों को उनकी कारें अगले साल के दौरान मिल जाएंगी। 
:: एक बार चार्ज करने पर 418 कि.मी. तक की शानदार रेंज :: 
XC40 Recharge को इस साल 26 जुलाई को 55.90 लाख रुपये के एक्स-शोरूम में लॉन्च किया गया था। वोल्वो की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारत में लग्जरी कार खरीदारों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, 27 जुलाई को बुकिंग शुरू होने के कुछ ही घंटों के भीतर ही 150 कारों की ऑनलाइन बुकिंग दर्ज की। XC40 रिचार्ज की WLTP के अनुसार एक बार चार्ज करने पर 418 कि.मी. तक की शानदार रेंज है। इस फीचर ने उपभोक्ताओं का विश्वास बढ़ाया है और ईवी रेंज के बारे में आम गलतफहमियों को दूर किया है।
:: दो साल की ट्रे क्रोनर प्रोग्राम की मेंबरशिप भी :: 
सभी XC40 Recharge मालिकों को एक्सक्लूसिव दो साल की ट्रे क्रोनर प्रोग्राम की मेंबरशिप भी मिलेगी। ट्रे क्रोनर सदस्यता विशेष रूप से वोल्वो XC40 Recharge कार मालिकों के लिए उनकी संतुष्टि और आराम को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किए गए लाभ और सेवाएं प्रदान को करती है।
2030 तक, कंपनी विशेष रूप से पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों की पेशकश करना चाहती है और हाइब्रिड सहित इंटरनल कंबस्टन इंजन वाले सभी वाहनों को चरणबद्ध तरीके से समाप्त करना चाहती है। यह कंपनी की विश्वव्यापी जलवायु योजना के अनुरूप है, जिसका उद्देश्य निरंतर कार्बन पदचिह्न को कम करना है।
 

Related Posts