YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

YSRCP सांसद ने दिल्ली शराब घोटाले में शामिल होने से इनकार किया

YSRCP सांसद ने दिल्ली शराब घोटाले में शामिल होने से इनकार किया

 

अमरावती, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के सांसद मगुनता श्रीनिवासुलु रेड्डी ने गुरुवार को दिल्ली शराब नीति घोटाले में शामिल होने से इनकार किया।

अमित अरोड़ा की गिरफ्तारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर रिमांड रिपोर्ट में उनका नाम आने के एक दिन बाद, नेल्लोर के लोकसभा सदस्य ने आरोप लगाया कि दक्षिणी राज्यों के खिलाफ साजिश है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि उनका अमित अरोड़ा से कोई लेना-देना नहीं है। सांसद ने कहा, "मुझे नहीं पता कि मेरा नाम क्यों शामिल किया गया है। अमित अरोड़ा उत्तर भारत से हैं। मेरा उनसे कोई व्यावसायिक संबंध नहीं है।"

श्रीनिवासुलु रेड्डी ने यह भी दावा किया कि उनका और उनके बेटे का शराब के कारोबार में कोई हिस्सा नहीं है।

व्यवसायी अमित अरोड़ा की रिमांड रिपोर्ट में श्रीनिवासुलु रेड्डी के साथ तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी और टीआरएस नेता के. कविता और अरबिंदो फार्मा के निदेशक सरथ रेड्डी के नाम सामने आए थे।

चुनाव आयोग ने तीनों को 'साउथ ग्रुप' का प्रमुख सदस्य बताया। रिमांड रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में पहले ही गिरफ्तार हो चुके कारोबारी विजय नायर को आप नेताओं की ओर से 'साउथ ग्रुप' नाम के एक समूह से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली थी.

रिमांड रिपोर्ट में कहा गया है कि नीति ने पिछले दरवाजे के माध्यम से कार्टेल संरचनाओं को अत्यधिक थोक (12 प्रतिशत) और भारी खुदरा (185 प्रतिशत) लाभ मार्जिन से सम्मानित किया और आप के नेताओं की आपराधिक साजिश के कारण अन्य अवैध गतिविधियों को प्रोत्साहित किया।

"थोक विक्रेताओं को 12 प्रतिशत का मार्जिन आप नेताओं को रिश्वत के रूप में देने के लिए तैयार किया गया था। अब तक की गई जांच के अनुसार, आप के नेताओं की ओर से विजय नायर को कम से कम रिश्वत मिली है। अमित अरोड़ा सहित विभिन्न व्यक्तियों द्वारा साउथ ग्रुप (सरथ रेड्डी, के कविता, मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी द्वारा नियंत्रित) नामक एक समूह से 100 करोड़ रुपये। गिरफ्तार किए गए अमित अरोड़ा ने अपने बयानों में इसका खुलासा किया है, "रिपोर्ट पढ़ती है।

श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे मगुनता राघव रेड्डी से सीबीआई ने अक्टूबर में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ पूछताछ की थी।

बताया जाता है कि मगुन्टा परिवार पिछले कई सालों से शराब के कारोबार में है। कथित तौर पर दिल्ली सरकार की शराब नीति से लाभान्वित परिवार के स्वामित्व वाला एक शराब व्यवसाय।

Related Posts