YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

केरल के विश्वविद्यालय हैं सॉफ्ट टारगेट: राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान

केरल के विश्वविद्यालय हैं सॉफ्ट टारगेट: राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान

तिरुवनंतपुरम, एक शांति के बाद, राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने गुरुवार को फिर से पिनाराई विजयन के नेतृत्व वाली केरल सरकार पर हमला करते हुए कहा कि केरल में विश्वविद्यालय आसान लक्ष्य हैं।

"कितने शर्म की बात है, केरल में विश्वविद्यालय आसान लक्ष्य हैं, जहां रिश्तेदारों और पार्टी कार्यकर्ताओं की नियुक्तियां की जा रही हैं। कन्नूर के कुलपति (गोपीनाथ रवींद्रन) को ही देख लीजिए, पिछले छह महीनों में केरल उच्च न्यायालय ने तीन मौकों पर इसके खिलाफ फैसला सुनाया है।" वह आदतन अपराधी लगता है, जैसा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से निर्देश मिलते हैं," खान ने कहा।

राज्यपाल खान और केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के बीच संबंध पिछले कुछ महीनों में बद से बदतर हो गए हैं।

केरल के विश्वविद्यालयों में विभिन्न पदों पर नियुक्तियों को लेकर विजयन और उनके कार्यालय के हथकंडे पर खान द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद से ही दोनों के बीच गतिरोध बना हुआ है।

खान ने कहा, "देखिए, राज्य सरकार ने कानूनी राय लेने के लिए 45 लाख रुपये खर्च किए और उन्होंने राय के साथ क्या किया। केरल जैसा राज्य जो भारी कर्ज में डूबा हुआ है, इतना खर्च कर रहा है।"

भविष्य की योजनाओं पर, खान ने कहा कि उनका काम केरल में विश्वविद्यालयों की प्रतिष्ठा वापस लाना है और यह देखना है कि राज्य के छात्रों को पढ़ने के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं है।

"जैसे ही केरल उच्च न्यायालय कुलपतियों के संबंध में याचिका का निस्तारण करता है, नए कुलपतियों की नियुक्ति के लिए कदम शुरू हो जाएंगे। मेरा काम केवल एक पर्यवेक्षी भूमिका का है और कुलपति बिना किसी हस्तक्षेप के शो चलाएंगे।" कार्यकारी," खान जोड़ा।

इस घोषणा पत्र को बाँट दो

Related Posts