YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

कर्नाटक ने रोजगार, निवेश को बढ़ावा देने के लिए एआई-संचालित पोर्टल लॉन्च किया

कर्नाटक ने रोजगार, निवेश को बढ़ावा देने के लिए एआई-संचालित पोर्टल लॉन्च किया

बेंगलुरु, रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देने के अपने प्रयासों के तहत, कर्नाटक ने एक एआई-संचालित पोर्टल की स्थापना की है जो छात्रों, उद्योगों, शैक्षणिक संस्थानों और प्रशिक्षकों के लिए एक व्यापक बाज़ार के रूप में कार्य करेगा और कई तरीकों से सहयोग करेगा।

कर्नाटक कौशल विकास निगम (केएसडीसी) ने कर्नाटक डिजिटल इकोनॉमी मिशन (केडीईएम) के सहयोग से गुरुवार को कर्नाटक स्किल कनेक्ट पोर्टल (केएससीपी) लॉन्च किया, जो राज्य में संपूर्ण प्रतिभा पारिस्थितिकी तंत्र को विभिन्न रोजगार संभावनाओं और कौशल के साथ जोड़ने वाला एक एकीकृत वेब प्लेटफॉर्म है। अवसर।

पोर्टल को उद्योग हितधारकों के परामर्श से सीधे उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए बनाया गया था। स्थापित कंपनियों और उभरती स्टार्ट-अप्स की अंतर्दृष्टि ने मंच के लिए रूपरेखा प्रदान की।

ये संस्थाएं केएससीपी की आपूर्ति और मांग में योगदान देंगी और अंततः पोर्टल से लाभान्वित होंगी। लॉन्च के समय मौजूद कंपनियों में लिंक्डइन, सिस्को और आईबीएम शामिल थे।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा: "कर्नाटक दुनिया के सबसे बड़े स्टार्ट-अप और तकनीकी पॉवरहाउस में से एक बन गया है। कर्नाटक स्किल कनेक्ट पोर्टल जैसे प्रयास हमारे वैश्विक कद और बड़ी कंपनियों और विशेष समूहों को आकर्षित करने की हमारी आशाओं को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं।" "

कर्नाटक डिजिटल इकोनॉमी मिशन ने पोर्टल विकसित करने के लिए KSDC सलाहकार और कार्यक्रम प्रबंधन सेवाएं प्रदान कीं। संगठन उद्योग सहयोग की सुविधा देकर मंच की व्यस्तता का भी समर्थन करेगा।

कर्नाटक डिजिटल इकोनॉमी मिशन के अध्यक्ष बी.वी. नायडू ने कहा: "विभिन्न आवश्यकताओं के लिए कई विशेषताएं हैं... प्रासंगिक अपस्किलिंग मॉड्यूल और नौकरियों को खोजने के अलावा, उम्मीदवार अपनी प्रोफाइल अपलोड करने के लिए सहज ज्ञान युक्त मंच का उपयोग कर सकते हैं और संभावित नियोक्ताओं के साथ स्वचालित रूप से मेल खा सकते हैं, जांच करवा सकते हैं। उद्योग-मानक साइकोमेट्रिक मूल्यांकन द्वारा, और अन्य विकल्पों के साथ अन्य उम्मीदवारों के साथ ऑनलाइन चर्चा मंचों में शामिल हों। पोर्टल पूरे कर्नाटक में उपलब्ध नौकरियों और अपस्किलिंग अवसरों तक नौकरी के इच्छुक लोगों की पहुंच में सुधार करने का एक प्रयास है।"

अधिकारियों ने कहा कि इंटर्नशिप के अवसर प्राप्त करने में लगभग 65,000 इंजीनियरिंग छात्रों का समर्थन करने के अलावा, पोर्टल से राज्य में 20 मिलियन नौकरी चाहने वालों तक पहुंचने के दौरान कौशल मूल्यांकन से गुजरने वाले एक लाख उम्मीदवारों की मदद करने की उम्मीद है।

Related Posts