YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन स्पोर्ट्स रीजनल

इन्दौर में आज 'रियल फाइट' का रोमांच, आर-पार के होंगे मुकाबले - :: अनेक देशों के खिलाड़ी लेंगे भाग, महिलाओं के भी मुकाबले ::

इन्दौर में आज 'रियल फाइट' का रोमांच, आर-पार के होंगे मुकाबले -  :: अनेक देशों के खिलाड़ी लेंगे भाग, महिलाओं के भी मुकाबले ::

इन्दौर में आज 'रियल फाइट' का रोमांच, आर-पार के होंगे मुकाबले - 
:: अनेक देशों के खिलाड़ी लेंगे भाग, महिलाओं के भी मुकाबले :: 
इन्दौर । कुश्ती, कराते, बाक्सिंग के साथ ही खेल की अनेक विधाओं का एक साथ प्रदर्शन होगा और खिलाड़ी आर या पार के मुकाबले में आमने-सामने होंगे। अब तक इस तरह की फाइट टेलीविजन या फिल्मी परदे पर ही देखने को मिली है, लेकिन इन्दौरी दर्शकों को इस रोमांचकारी खेल के प्रदर्शन को देखने का मौका रूबरू मिल रहा है।
फाईट आफ नाईट्स व एम.पी. स्पोर्ट्स केयर के संयुक्त तत्वावधान में रियल फाइट का भव्य आयोजन शनिवार 21 सितंबर को शाम 7 बजे से अभय प्रशाल में किया जा रहा है। आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रबलप्रतापसिंह तोमर तथा सचिव भागीरथ राठौर ने बताया की कुल 8 फाइट होगी, जिसमें महिलाओं की फाइट भी अलग से रखी गई है। मुख्य फाइट अफगानिस्तान के नसरत अखोनदाद तथा भारत के करणवीर के मध्य होगी। ईरान के आरस शाह व पंजाब के गुरुतेज के मध्य होने वाला मुकाबला भी विशेष आकर्षण का केन्द्र रहेगा। इन्दौर के स्थानीय खिलाडी आकाश, पुष्पेन्द्र व ऋषभ को भी मौका दिया जा रहा है। यह फाइटे अमेच्योर व प्रो पद्धति के आधार पर होगी। अमेच्योर फाइट में 3-3 मिनट के 3 राउंड होंगे जबकि प्रो फाइट में 5-5 मिनट के 3 राउंड खेले जाएंगे। सभी मुकाबले अंतरराष्ट्रीय रैफरी विकास शर्मा के निर्देशन में होंगे। इस आयोजन में विभिन्न समितियों का प्रभारी गोपाल मारवाल, चंदनसिंह बैस, बंटी शर्मा, मुकेश प्रजापत, बंसत शर्मा, अंकित दवे, प्रिंस सोनी, त्रिलोकसिंह तंवर, विजय मंडारिया, करण पंडित, अफजल खान को बनाया गया है। 20 सितंबर तक सभी देशों के खिलाड़ी इन्दौरी जमीं पर पहुंच जाएंगे।
:: द ग्रेट खली व साहिल खान रहेंगे आकर्षण का केन्द्र, दर्शकों को नि:शुल्क प्रवेश :: 
इस रियल फाइट के भव्य आयोजन में द ग्रेट खली व फिटनेस आइकान साहिल खान विशेष रूप से खिलाड़‍ियों व इन्दौरी दर्शकों का उत्साह बढ़ाने के लिए आ रहे है। खली तो अपनी एकेडमी के लिए प्रतिभाशाली खिलाड़‍ियों की खोज भी करेंगे। इन दोनों हस्तीयों के अलावा प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी, सांसद शंकर लालवानी सहित शहर के सभी विधायक अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। इस आयोजन में किसी भी तरह का प्रवेश शुल्क नहीं रखा गया है दर्शकों को इस रोमांचकारी खेल का रोमांच देखने के लिए नि:शुल्क प्रवेश दिया जाएगा।
:: जालीनुमा रिंग में होंगे मुकाबले :: 
अभय प्रशाल के इंडोर हॉल में इस फाइट के लिए अंतरराष्ट्रीय मानको के अनुरूप विशेष जालीनुमा रिंग भी तैयार किया गया है। लगभग 10 फीट ऊंचे इस रिंग में यूएफसी के नियम के तहत ही मुकाबले होंगे। खिलाड़‍ियों की सुरक्षा के लिए भी मेडिकल के विशेष इंतजाम किए गए है। इस रिंग के आस-पास एलईडी लाइटे तथा फायरो सहित अन्य सुविधाएं विशेष आकर्षण का केन्द्र रहेगी।
 

Related Posts