YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन इकॉनमी रीजनल

‎रिलायंस ‎जियो फाइबर के ग्राहको को नहीं ‎मिलेगा फ्री टीवी कनेक्शन - केबल ऑपरेटर से लेना होगा अलग से कनेक्शन

‎रिलायंस ‎जियो फाइबर के ग्राहको को नहीं ‎मिलेगा फ्री टीवी कनेक्शन  - केबल ऑपरेटर से लेना होगा अलग से कनेक्शन

‎रिलायंस ‎जियो फाइबर के ग्राहको को नहीं ‎मिलेगा फ्री टीवी कनेक्शन 
- केबल ऑपरेटर से लेना होगा अलग से कनेक्शन
नई दिल्ली । ‎रिलायंस ‎जियो फाइबर पिछले महीने पेश ‎किया गया, ‎जिसका शुरुआती प्लान 699 रुपए का है। जियो फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान लैंडलाइन कनेक्शन और 4के-रेडी सेट-टॉप बॉक्स के साथ आते हैं। ले‎किन मजेदार बात यह है कि कंपनी जियो फाइबर के ग्राहकों को कोई केबल टीवी सब्सक्रिप्शन नहीं देगी। इसके ‎‎लिए आपको जियो के 4के सेट-टॉप बॉक्स पर कॉन्टेंट देखने के लिए लोकल केबल ऑपरेटर से केबल टीवी कनेक्शन लेना होगा। इसके लिए केबल ऑपरेटर को अलग से पैसे देने होंगे। जियो फाइबर यूजर्स के लिए अभी हैथवे, डेन नेटवर्क्स और जीपीटीएल हैथवे जैसे सर्विस प्रोवाइडर केबल टीवी सर्विस दे रहे हैं। अगर आपको जियो के 4के सेट-टॉप बॉक्स पर कॉन्टेंट देखना है, तो इनसे केबल टीवी का कनेक्शन लेना होगा।
जियो फाइबर के हर नए ग्राहक से कंपनी अभी 2,500 रुपए सिक्यॉरिटी डिपॉजिट ले रही है। इसमें से एक हजार रुपए इंस्टॉलेशन चार्ज है, यह रिफंड नहीं होगा। इसके अलावा बाकी के 1,500 रुपए रिफंडेबल हैं। जियो फाइबर के कनेक्शन के साथ प्रत्येक ग्राहक को जियो का सेट-टॉप बॉक्स मिलेगा। दरअसल रिलायंस जियो की योजना ग्राहकों के लिए आईपीटीवी (इंटरनेट प्रोटोकॉल टीवी) लाने की थी, जो नहीं लाया जा सका। इसके बजाय कंपनी ने हैथवे और डेन नेटवर्क्स में अधिक हिस्सेदारी खरीद ली। इसके अलावा रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इंटरनेट प्रोटोकॉल टीवी लाने को लेकर लोकल केबल ऑपरेटर कंपनियां रिलायंस जियो का विरोध कर रही थीं, क्योंकि इससे उनका कारोबार ठप हो सकता था। ऐसे में अब रिलायंस जियो अपने जियो फाइबर सब्सक्राइबर्स के माध्यम से कनेक्शन देकर लोकल केबल ऑपरेटर्स को मजबूत बना रही है।

Related Posts

0 comments on "‎रिलायंस ‎जियो फाइबर के ग्राहको को नहीं ‎मिलेगा फ्री टीवी कनेक्शन - केबल ऑपरेटर से लेना होगा अलग से कनेक्शन"

Leave A Comment