YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन रीजनल

कुआनों नदी को जहरीला करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की मांगः सौंपा ज्ञापन

कुआनों नदी को जहरीला करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की मांगः सौंपा ज्ञापन

कुआनों नदी को जहरीला करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की मांगः सौंपा ज्ञापन 
बस्ती । कुआनों नदी में जहरीला घातक रसायन डालकर नदी के जल को जहरीला कर देने वाले जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई, नदी को प्रदूषण से मुक्त करने की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता अजय कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने मंगलवार को जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। 
ज्ञापन सौंपते हुये सामाजिक कार्यकर्ता अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि कुआनों केवल एक नदी नहीं वरन बस्ती जनपद की जीवन रेखा है। दुर्भाग्य से प्रति वर्ष कल कारखानों का जहरीला रसायन बेरोकटोक कुंआनों में डाल दिया जाता है जिससे नदी अपना अस्तित्व खोती जा रही है। इस वर्ष तो छठ पूजा के दौरान ही मछलियां घातक रसायनों के कारण त़ड़फ तड़फ कर मरने लगी जिसे लेकर श्रद्धालुओं में आक्रोश था जिसे किसी तरह से समझा बुझाकर शान्त कराया गया और कोई अप्रिय घटना नहीं होने पायी। 
ज्ञापन में कहा गया है कि जब-जब कुंआनों का जल जहरीला होता है तो प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी कोई न कोई कहानी गढ देते हैं किन्तु जिम्मेदारों के विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं की जाती जिससे उनका मनोबल बढ गया है। मांग किया कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों की भी जबाबदेही सुनिश्चित करते हुये उनके विरूद्ध कार्रवाई किया जाय। चेतावनी दिया कि यदि इस बार भी वही हश्र हुआ तो जनपदवासियों के सहयोग से निर्णायक संघर्ष को बाध्य होना पड़ेगा।
जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन देते समय अजय कुमार के साथ मुख्य रूप से रामानन्द नन्हें, दीनदयाल तिवारी, उमेश तिवारी, अमर सोनी, अनिल कुमार पाण्डेय, आशीष       चौधरी, मनीष श्रीवास्तव, रमेश गुप्ता, अम्बर श्रीवास्तव, आशीष श्रीवास्तव, राहुल पटेल आदि शामिल रहे। 

Related Posts