YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन रीजनल वेस्ट

महाराष्ट्र में बने भाजपा-एनसीपी सरकार : अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत 

महाराष्ट्र में बने भाजपा-एनसीपी सरकार : अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत 

महाराष्ट्र में बने भाजपा-एनसीपी सरकार : अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत 
महाराष्ट्र मे राजनीति के चल रहे घमासान मे एक तरफ जहां कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना मिलकर सरकार बनाने की कवायद में जुटे हैं। वहीं सोमवार को महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत रवि राणा ने कहा कि राज्य में भाजपा और एनसीपी मिलकर सरकार बनाए। एक बातचीत में राणा ने यह बात कही। उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि महाराष्ट्र में एनसीपी और भाजपा गठबंधन की सरकार बने और ऐसा ही होगा। इधर, महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर खींचतान के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे हैं। इस मुलाकात से पहले मीडिया से बात करते हुए शरद पवार ने कहा कि शिवसेना और भाजपा साथ मिलकर चुनाव लड़ी थी। अब शिवसेना और भाजपा को अपना रास्ता तय करना है।
सरकार बनाने के सवाल पर शरद पवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे यहां नहीं रहते हैं, वो मुंबई में रहते हैं। मैं आज सोनिया गांधी से शाम 5 बजे मिल रहा हूं। आज की बैठक में शिवसेना को समर्थन देने सहित तमाम मुद्दों पर चर्चा किए जाने की संभावना है। माना जा रहा है कि सोनिया गांधी और शरद पवार की बैठक में महाराष्ट्र में ठोस फैसला लिए जाने के आसार हैं।
250वें सत्र के दौरान जब प्रधानमंत्री संबोधित कर रहे थे, तब उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की तारीफ की। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘रुकावटों की बजाय संवाद का रास्ता चुनें, एनसीपी-बीजेडी की विशेषता है कि दोनों ने तय किया है कि वो लोग वेल में नहीं जाएंगे।’ पीएम मोदी ने कहा कि हम सभी राजनीतिक दलों को सीखना होगा कि ये नियम का पालन करने के बावजूद भी इनके विकास में कोई कमी आई है, हमारी पार्टी को भी ये सीखना चाहिए। हमें इन पार्टियों का धन्यवाद करना चाहिए। 

Related Posts