YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन रीजनल वेस्ट

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर रामदास अठावले ने सुझाया 3-2 का फार्मूला 

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर रामदास अठावले ने सुझाया 3-2 का फार्मूला 

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर रामदास अठावले ने सुझाया 3-2 का फार्मूला 
 केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर एक नया फार्मूला सुझाया है। जिसके तहत 3 साल मुख्यमंत्री पद भाजपा  के लिए और 2 साल शिवसेना के लिए हो सकता है। अठावले के मुताबिक इसके जवाब में संजय राउत ने कहा कि अगर भाजपा सहमत हो तो इस पर विचार किया जा सकता है। 
यह पहला मौका नहीं है जब रामदास अठावले ने दोनों पार्टियों के मतभेद पर कोई बयान दिया हो। रविवार को भी उन्होंने दावा किया था कि आने वाले कुछ समय में भाजपा और शिवसेना मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाएंगे। रामदास अठावले ने कहा था कि अमित शाह ने उनसे कहा है कि चिंता की बात नहीं है महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना ही मिलकर स्थिर सरकार बनाएगी। रामदास अठावले लगातार इस बात की वकालत कर रहे हैं कि जनता के जनादेश को देखते हुए राज्य में भाजपा और शिवसेना गठबंधन को ही सरकार बनाना चाहिए। 
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान 24 अक्टूबर को ही हो गया था। जिसमें भाजपा 105 सीटें जीतकर सबसे बड़ा दल बनकर सामने आई थी वहीं शिवसेना 54 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हुई थी। नतीजों के बाद भाजपा और शिवसेना के बीच शिवसेना पद के लिए तनाव हो गया जोकि दोनों दलों के अलग होने तक जारी रहा। अब शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने की नई गुंजाइश को देख रही है जिस पर फिलहाल बातचीत का दौर जारी है। 
 

Related Posts