YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

शीर्ष कोर्ट के फ्लोर टेस्ट फैसले से विपक्ष खुश! -सिंघवी बोले- संविधान दिवस पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा तोहफा

 शीर्ष कोर्ट के फ्लोर टेस्ट फैसले से विपक्ष खुश!  -सिंघवी बोले- संविधान दिवस पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा तोहफा

 शीर्ष कोर्ट के फ्लोर टेस्ट फैसले से विपक्ष खुश! 
-सिंघवी बोले- संविधान दिवस पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा तोहफा
महाराष्ट्र में चल रही राजनीतिक नौटंकी अब रुक सकती है। मंगलवार को फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने विधानसभा में 30 घंटे के अंदर फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है। अदालत के फैसले के बाद कांग्रेस पार्टी उत्साहित है और भाजपा पर सीधा वार कर रही है। कांग्रेस की ओर से पेश हुए वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि संविधान दिवस के मौके पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से ये सबसे बड़ा तोहफा है। अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत के फैसले पर कहा कि जिन मुद्दों पर जबरदस्त विरोध किया गया था, उनपर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। विपक्षी लोगों की ओर से प्रोटेम स्पीकर का विरोध किया गया था लेकिन अदालत ने अब प्रोटेम स्पीकर को जिम्मेदारी दी है।
कांग्रेस नेता सिंघवी ने कहा कि जो अपने आप को डिप्टी सीएम और सीएम मान रहे हैं, उन्होंने गलत सूची दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से जो भी किया जा रहा है, वह संविधान के लिए काला दिन जैसा है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने आज संविधान दिवस के मौके पर सबसे बड़ा तोहफा दिया है।
कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि देवेंद्र फडणवीस को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने रात के अंधेरे में देवेंद्र फडणवीस की शपथ दिलाई, जिसके बाद हम सुप्रीम कोर्ट के सामने याचिका लेकर आए थे। कांग्रेस नेता ने कहा कि सर्वोच्च अदालत ने हमारी मांग को मान लिया है, आज संविधान दिवस के दिन अदालत ने एक बार फिर बड़ा फैसला दिया है। इसके अलावा फैसले पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने ट्वीट कर कहा है कि सत्यमेव जयते, बीजेपी का खेल खत्म! वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने भी ट्वीट किया कि सत्यमेव जयते! गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में 24 घंटे के अंदर फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है। विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का लाइव प्रसारण होगा, जो कि प्रोटेम स्पीकर करवाएंगे।
 

Related Posts