YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 अटल जी ने झारखंड बनाया तो नरेन्द्र मोदी और रघुवर दास ने झारखंड को संवारा : अमित शाह 

 अटल जी ने झारखंड बनाया तो नरेन्द्र मोदी और रघुवर दास ने झारखंड को संवारा : अमित शाह 

 अटल जी ने झारखंड बनाया तो नरेन्द्र मोदी और रघुवर दास ने झारखंड को संवारा : अमित शाह 
- कांग्रेस को घेरा, राम मंदिर का रास्ता इसलिए नहीं खुल रहा था क्योंकि कांग्रेस रुकावट डालती थी
 केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज झारखंड के चतरा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि  जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा है कि अटल बिहारी बाजपेई जी ने झारखंड को बनाया और नरेन्द्र मोदी जी और रघुवर दास जी ने झारखंड को संवारने का काम किया है। अमित शाह चतरा के बाबा घाट मैदान में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं।  इस दौरान अमित शाह ने जेएमएम और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। अमित शाह ने कहा, 'मैं पूछना चाहता हूं कि जब झारखंड के युवा अलग राज्य की मांग कर रहे थे, तब कांग्रेस का स्टैंड क्या था?'
अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती थी कि अलग राज्य झारखंड का निर्माण हो। उन्होंने कहा कि जब-जब कांग्रेस की सरकार रही, तब झारखंड की स्थापना नहीं हो सकी। जबकि कई युवा शहीद हुए, कई लोगों ने अपना जीवन लगा दिया था। 
अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए पिछले 5 साल में ही भाजपा की सरकार ने झारखंड में उद्योग लगाए, रोडों का जाल बिछाए, गरीबों को घर दिए, शौचालय दिए, किसानों को सहायता राशि दी और कई ढेर सारी योजनाएं झारखंड के लोगों को दी।  अमित शाह ने राज्य में झारखंड सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि झारखंड में 38 लाख गरीब लोगों के घर बिजली पहुंचाने का काम भाजपा ने किया। पिछले 60 साल में झारखंड के सिर्फ 12 प्रतिशत घरों में पानी पहुंचा था, पिछले पांच साल में ये आंकड़ा 35 प्रतिशत हो गया है।
अमित शाह ने कांग्रेस और जेएमएम पर निशाना साधते हुए कहा कि वो जाति की बात करेंगे, जात-पात की बात के आधार पर वोट मांगने का काम करेंगे। हमने कोई जाति नहीं देखी, मोदी जी ने एक ही जाति देखी है वो है गरीब। जो गरीब है उसके घर में सीधा फायदा पहुंचे इसका प्रयास भाजपा सरकार कर रही है। अमित शाह ने अपने संबोधन में अनुच्छेद 370 की भी चर्चा की। उन्होंने इसके लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 और 35ए को कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति के लिए संभालकर रखा था। मोदी जी को आपने 300 से ज्यादा सीटें जिताईं तो उन्होंने 370 और 35ए को उखाड़कर फेंक दिया। 370 और 35ए को हटाकर मोदी जी ने देश से आतंकवाद के खात्मे की शुरुआत कर दी है। वहीं, राम मंदिर के मुद्दे पर भी अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा। अमित शाह ने कहा कि कई सालों से देश की जनता चाहती थी कि अयोध्या में प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर बने। जब आप सब चाहते थे, तो अब तक मंदिर का रास्ता क्यों प्रशस्त नहीं होता था? क्योंकि कांग्रेस पार्टी कोर्ट में केस न चले इसमें रोड़े अटकाती थी। 

Related Posts