YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

दिल्ली की अनाज मंडी इलाके में आग से कोहराम दम घुटने से 43 लोगों की मौत

दिल्ली की अनाज मंडी इलाके में आग से कोहराम दम घुटने से 43 लोगों की मौत

दिल्ली की अनाज मंडी इलाके में आग से कोहराम
दम घुटने से 43 लोगों की मौत

 राजधानी दिल्ली के रानी झांसी रोड पर रविवार सुबह अनाज मंडी में भीषण आग लग गई। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। हालांकि मौके पर दमकल की गाडिय़ां पहुंची और बिना किसी देरी के आग को काबू में करने की कोशिश शुरू की। हालांकि इस मामले में करीब 43 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल इलाके में लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक अनाज मंडी में एक इमारत में आग लगी। आग इतनी भयानक थी कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 30 गाडिय़ां पहुंची। हालांकि देखते ही देखते आग बढ़ती ही चली गई। घटना के बाद घायल लोगों को एलएनजेपी अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं अस्पताल की ओर से 10 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है।
50 से ज्यादा लोग बचाए गए
इस आग में अभी तक करीब 50 से ज्यादा लोगों को बचाया जा चुका है। साथ ही कई लोग गंभीर रूप से घायल है। जानकारी के मुताबिक कई लोग 50 फीसदी से ज्यादा इस आग में जल चुके हैं। साथ ही घायलों को 4 अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना सुबह 5 बजे की है। मंडी में एक तीन मंजिला बेकरी है। बेकरी की ऊपरी मंजिल पर आग लगी थी जिसके बाद आग ने पूरी इमारत को ही अपनी चपेट में ले लिया। आग के चलते इलाके में चारों तरफ धुआं-धुआं ही हो गया। वहीं इलाके के काफी कन्जेस्टेड होने के चलते भी आग ज्यादा फैली।
सुबह 5 बजे लगी आग
घटना सुबह 5 बजे की है। मंडी में एक तीन मंजिला बेकरी है। बेकरी की ऊपरी मंजिल पर आग लगी थी जिसके बाद आग ने पूरी इमारत को ही अपनी चपेट में ले लिया। आग के चलते इलाके में चारों तरफ धुआं-धुआं ही हो गया। वहीं इलाके के काफी कन्जेस्टेड होने के चलते भी आग ज्यादा फैली। वहीं कन्जेस्टेड इलाके में दमकल की गाडिय़ों को पहुंचने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस घटना पर दिल्ली फायर सर्विस के डिप्टी चीफ फायर अधिकारी सुनील चौधरी ने बताया, आग पर काबू कर लिया गया है। वहीं दमकल की 30 से ज्यादा गाडिय़ां मौके पर है और राहत-बचाव का काम जारी है। फायर अधिकारियों का कहना है कि यह दिल्ली का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन है।
आसपास की इमारतें भी चपेट में
बेकरी में लगी आग की लपटें आसपास की इमारतों को भी चपेट में ले लिया है। वहां रह रहे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग पर काबू करने के प्रयास में जुटे रहे। बताया जा रहा है कि बेकरी में आग शार्ट सर्किट से लगी। वैसे सच क्या है यह जांच में पता चलेगा।
दिल्ली का दूसरा बड़ा अग्निकांड
दिल्ली का यह दूसरा बड़ा अग्निकांड है। इससे पहले राजधानी के उपहार सिनेमा कांड में 59 लोगों की मौत हुई थी। फायर ब्रिगेड ने ताजा मामले को सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन बताया है।
 

Related Posts