YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन रीजनल नार्थ

उन्नाव में जबरदस्त गम-गुस्सा  तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात 

उन्नाव में जबरदस्त गम-गुस्सा  तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात 

उन्नाव में जबरदस्त गम-गुस्सा 
तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात 

 इस समय पूरा उन्नाव गम और गुस्से में है। थोड़ी देर बाद उन्नाव की बेटी का अंतिम संस्कार किया जाएगा। गांव में तनाव के माहौल को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। बता दें कि गैंगरेप के दोषियों को सजा दिलाने के लिए संघर्ष कर रही उन्नाव की बेटी को गुरुवार सुबह जिंदा जलाने की कोशिश की गई थी। बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस चाहती थी कि रात में ही अंतिम संस्कार हो जाए लेकिन परिवार के लोग नहीं माने। कुछ देर बाद उन्नाव रेप पीडि़ता का अंतिम संस्कार किया जाएगा। उन्नाव के जिला प्रशासन ने परिवार से बातचीत के बाद रविवार सुबह पीडि़ता के शव का अंतिम संस्कार का फैसला किया है। इससे पहले शनिवार शाम पीडि़ता के शव को कड़ी सुरक्षा के बीच दिल्ली से उन्नाव लाया गया था। पीडि़ता के साथ गैंगरेप के आरोपियों ने उसे गुरुवार सुबह जिंदा जलाने का प्रयास किया था, जिसके बाद 90 फीसदी तक झुलसी पीडि़ता को पहले लखनऊ और फिर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया गया था। शुक्रवार रात पीडि़ता की मौत हो गई, जिसके बाद देशभर में इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन हुए।
क्षेत्र में हालात नाजुक 
जानकारी के मुताबिक पीडि़ता का शव पहुंचने के बाद क्षेत्र में हालात नाजुक बने हुए हैं। कानून व्यवस्था के मद्देनजर सीतापुर, हरदोई और लखनऊ से पुलिस फोर्स को उन्नाव बुलाया गया है। इसके अलावा दो प्लाटून पीएसी को भी मौके पर बुलाया गया है। मीडिया को पीडि़ता के घर से दूर रखे जाने की कोशिश चल रही है। पीडि़ता के शव को फिलहाल घर के कच्चे बरामदे में रखा गया है।
रात को अंतिम संस्कार कराना चाहता था प्रशासन
सूत्रों के अनुसार, पूर्व में उन्नाव के जिला प्रशासन के अधिकारी पीडि़ता के शव का रास्त में ही अंतिम संस्कार कराना चाहते थे। इस बीच परिवार के बातचीत के बाद अंतिम संस्कार की प्रक्रिया को सुबह के वक्त पूरा कराने का फैसला किया गया। 
 

Related Posts