YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन आज से : सिंधु, सायना और श्रीकांत पर रहेंगी नजरें

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन आज से : सिंधु, सायना और श्रीकांत पर रहेंगी नजरें

पीवी सिंधु, सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत बुधवार से यहां शुरु हो रहे प्रतिष्ठित ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती पेश करेंगे। ये तीनो की स्टार खिलाड़ी यहां जीत हासिल कर पिछले 18 साल के खिताबी सूखे को भी समाप्त करना चाहेंगे। सिंधु, सायना और श्रीकांत ने पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन किया है और ऐसे में भारतीय प्रशंसकों को इनसे जीत की उम्मीदें हैं। सिंधु जहां ओलंपिक रजत विजेता हैं वहीं सायना और श्रीकांत ने भी विश्व स्तर पर कई सपफलताएं हासिल की हैं। इसके अलावा ओलंपिक स्वर्ण विजेता स्पेन की कैरोलिना मारिन के नहीं खेलने से भी भारतीय खिलाड़ियों की जीत की उम्मीदें बढ़ गयी हैं। 
भारत से अब तक सिर्फ दो खिलाड़ियों ने ही ऑल इंग्लैंड खिताब जीता है। सबसे पहले 1980 में दिग्गज खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण ने इस खिताब को जीता था। इसके बाद साल 2001 में पुलेला गोपीचंद ने यह खिताब अपने नाम किया।   
गोपीचंद अब राष्ट्रीय टीम के कोच हैं। टूर्नामेंट में पिछले साल पुरुष वर्ग में बीएस प्रणीत पहले राउंड में और तीसरी वरीयता प्राप्त श्रीकांत दूसरे राउंड में बाहर हो गए थे जबकि एचएस प्रणय क्वार्टरफाइनल में पहुंच कर हारे थे।
वहीं रियो ओलंपिक की रजत विजेता पीवी सिंधू ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था जहां उन्हें जापान की अकाने यामागूची से हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा सायना को पहले ही दौर में ही तेई जू यिंग से सामना करन पड़ा था। 

Related Posts