YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

राष्ट्रीय चयनसमिति में जगह पाने मनिंदर और दास सहित 50 ने किये आवेदन 

राष्ट्रीय चयनसमिति में जगह पाने मनिंदर और दास सहित 50 ने किये आवेदन 

मुम्बई । भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह और सलामी बल्लेबाज शिवसुंदर दास ने भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सीनियर चयनकर्ताओं के पद के लिये आवेदन किया है। इन दोनो के पास 20 से अधिक टेस्ट खेलने का अनुभव भी है। इससे पहले नयन मोंगिया और अजय रात्रा ने भी बीसीसीआई की नई सीनियर पुरुष चयन समिति में चयनकर्ता बनने के लिए आवेदान किया था। 
अभी यह भी कहा जा रहा है कि तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने भी आवेदन किया है पर अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। इसके अलावा मुंबई की सीनियर टीम की चयन समिति के प्रमुख सलिल अंकोला पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज समीर दिघे और पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने भी आवेदन दिये हैं। 
नई चयन समिति के लिये आवेदन की समय सीमा समाप्त हो गयी है। अनुमान है कि करीब 50 से अधिक आवेदन आये हैं। इसमें सबसे ज्यादा टेस्ट मनिंदर सिंह ने 35 और दास ने 21 टेस्ट खेले हैं। गौरतलब है कि टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की हार के बाद ही बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। उसके के बाद नई चयन समिति के लिए आवेदन मंगाये गये थे। 
मनिंदर ने गत वर्ष भी चयनसमिति के लिए आवेदन किय था पर साक्षात्कार के लिए क्वालीफाई करने के बाद भी उनका चयन नहीं हुआ था। उत्तर क्षेत्र से मनिंदर अतुल वासन निखिल चोपड़ा अजय रात्रा और रीतिंदर सिंह सोढी ने आवेदन किया है। वहीं पूर्वी क्षेत्र से दास प्रभंजन मलिक रश्मि रंजन परीदा  शुभमय दास और सौराशीष लाहिड़ी ने आवेदन किया है। इसके अलावा मध्य क्षेत्र से अमय खुरासिया और ज्ञानेंद्र पांडे ने आवेदन किया है।
अब माना जा रहा है कि बीसीसीआई साक्षात्कार आयोजित करने के लिए एक क्रिकेट सलाहकार समिति का गठन करेगी। उसी के बाद नयी चयनसमिति आकार में आयेगी। 
 

Related Posts