YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 बांग्लादेश दौरे से पहले बीसीसीआई ने बुलाई समीक्षा बैठक  कप्तान और कोच पर होगा विचार 

 बांग्लादेश दौरे से पहले बीसीसीआई ने बुलाई समीक्षा बैठक  कप्तान और कोच पर होगा विचार 

मुम्बई । भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बांग्लादेश दौरे से पहले एक समीक्षा बैठक बुलायी है। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कोच को लेकर फैसला किया जा सकता है। भारतीय टीम अपने बांग्लादेश दौरे में दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी। इस बैठक में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पूर्व कप्तान विराट कोहली बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी सचिव जय शाह बीसीसीआई कोषाध्यक्ष आशीष शेलार निवर्तमान अध्यक्ष चेतन शर्मा शामिल होंगे।
इस बैठक में टीम के कोच और टी20 प्रारुप के लिए अलग कप्तान पर भी विचार हो सकता है। इस बैठक में भारतीय टीम के कोच के लिए गौतम गंभीर और कई अन्य पूर्व क्रिकेटरों के नाम पर भी विचार किया जा सकता है। इसके अलावा बोर्ड विदेश कोच के लिए भी प्रयास कर सकता है। इससे मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पर काम का बोझ काम होगा। गौरतलब है कि टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद से ही द्रविड़ कई लोगों के निशाने पर हैं। न्यूजीलैंड दौरे पर उनको आराम दिये जाने पर भी इन लोगों ने सवाल उठाये हैं। 
बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा ‘एक बैठक आयोजित की जाएगी क्योंकि बांग्लादेश दौरे से पहले हमें रोहित और राहुल से मिलना है। इस बैठक में चर्चा के लिए काफी चीजें हैं। हमें आगामी विश्व कप के लिए योजना बनाने की भी जरुरत है। रोहित और राहुल दोनों जानते हैं कि हमें क्या बदलाव करने चाहिए। ऐसे में जब हम चयनकर्ताओं के अलावा कोच और कप्तान से मिलेंगे तो हम फैसला करेंगे कि क्या सही रहेगा।’ बोर्ड के एक अधिकारी के अनुसार बार-बार टीम की असफलता का जोखिम नहीं उठाया जा सकता है। 
 

Related Posts