YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

आखिरी वनडे मुकाबले में जीत के साथ सीरीज का अंत करने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया टीम में होगी अनुभवी महेन्द्र सिंह धोनी की वापसी

आखिरी वनडे मुकाबले में जीत के साथ सीरीज का अंत करने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया टीम में होगी अनुभवी महेन्द्र सिंह धोनी की वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम जीत के साथ सीरीज का अंत करने मैदान पर उतरेगी। इसके साथ ही चौथे वनडे में स्विंग गेंदबाजी के सामने घुटने टेकने वाली भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी वापसी करने वाले है। भारत के सबसे अनुभवी वनडे खिलाड़ी धोनी हैमस्ट्रिंग की वजह से पिछले दो मैच में नहीं खेल सके। चौथे वनडे में भारतीय टीम के 92 रन पर सिमटने के बाद अब आखिरी मैच में उनकी वापसी से खिलाड़ियों का मनोबल बढेगा। धोनी के आने से मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी जो कप्तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी में कमजोर लग रहा है। सहायक कोच संजय बांगड़ ने इसकी पुष्टि की है कि धोनी यह मैच खेल रहे है। विश्व कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए युवा शुभमान गिल को अंतिम 11 में जगह मिल सकती है। हैमिल्टन में अंबाती रायुडू, केदार जाधव और दिनेश कार्तिक नाकाम रहे। इसके बाद रोहित शर्मा और शिखर धवन के जल्दी आउट होने पर और कोहली की गैर मौजूदगी में उन पर पूरी तरह से भरोसा नहीं किया जा सकता। 
तीन मैचों की टी-20 सीरीज से पहले भारत को अपनी कमजोरियों से पार पाना होगा चूंकि विश्व कप भी करीब है। इंग्लैंड में भी इस तरह के हालात दिखाई दिए थे जहां स्विंग गेंदबाजों को मदद मिलेगी। रोहित इस अब तक के बहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन में से एक कह चुके हैं और उनसे शिखर धवन के साथ टीम को अच्छी शुरूआत देने की उम्मीद होगी। बैन से लौटे हार्दिक पंड्या अच्छा प्रदर्शन बरकरार रखना होगा। यह देखना होगा कि भुवनेश्वर कुमार को आराम देने के बाद मोहम्मद शमी की वापसी होती है या नहीं। टीम मैनेजमेंट मोहम्मद सिराज को आजमाना चाहेगा क्योंकि खलील अहमद पिछले मैच में प्रभावी नहीं रहे। 
बात दे कि सीरीज भारत पहले ही जीत चुका है लेकिन न्यूजीलैंड लगातार दूसरी जीत दर्ज करके टी-20 सीरीज में बढे हुए हौसलों के साथ उतरना चाहेगी। 
मैच का समय: सुबह 7.30 से
टीमें
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, शुभमन गिल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, रविंद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या। 
न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), रोस टेलर, टाम लैथम, मार्टिन गुप्टिल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, ट्रेंट बोल्ट, हेनरी निकोल्स, टाड एस्टल, लोकी फग्युर्सन, मैट हेनरी, कोलिन मुनरो, जिम्मी नीशाम, मिशेल सेंटनर और टिम साउथी।

Related Posts