YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

लॉकडाउन ने अनलॉक की पेस-भूपति की दोस्ती, पर बबीता और गुट्टा भिड़े 

लॉकडाउन ने अनलॉक की पेस-भूपति की दोस्ती, पर बबीता और गुट्टा भिड़े 

नई दिल्ली । घातक कोरोना वायरस से बचाव के तौर पर पूरे भारत में लॉकडाउन घोषित है और इस दौरान खेल जगत की दिग्गज हस्तियां भी अपने-अपने घरों पर समय बिता रही हैं। कुछ खाना बनाना सीख रहे हैं, कोई डांस वीडियो शेयर कर रहे हैं तो कुछ टिकटॉक पर ऐक्टिव हो गए हैं लेकिन रेसलर बबीता फोगाट ने सोशल मीडिया पर मुसीबत मोल ले ली है।
उन के दौरान जहां दिग्गज लिएंडर पेस और युगल में उनके साथी रहे महेश भूपति के बीच दोस्ती की फिर से उम्मीद नजर आई, लेकिन बबीता और ज्वाला के बीच लगता है कि यह विरोध और आपसी मतभेद बढ़ाने वाला साबित हो रहा है। अर्जुन अवॉर्डी महिला पहलवान बबीता फोगाट ने जमातियों को लेकर एक ट्वीट किया जिससे कोहराम मच गया और खेल जगत की कुछ हस्तियां उनके सपॉर्ट में खड़ी नजर आईं तो कुछ ने विरोध जताया।
रेसलर बजरंग पूनिया समेत कई लोगों ने बबीता के सपॉर्ट में ट्वीट किए तो वहीं शटलर ज्वाला गुट्टा किसी उनके विरोध में खड़ी नजर आईं। भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुकीं बबीता ने जब जमाती को लेकर अपने विवादित बयान पर कायम रहने वाला वीडियो शेयर किया तो ज्वाला ने उस पर लिखा, 'सॉरी बबीता, मुझे नहीं लगता कि यह वायरस कोई धर्म देखता है। मैं आपसे बयान वापस लेने का आग्रह करती हूं।
हम सभी खिलाड़ी हैं जिन्होंने महान देश का प्रतिनिधित्व किया है जो सेक्युलर और बहुत खूबसूरत है। जब हम जीते तो इन्हीं लोगों ने हमारी जीत का जश्न मनाया जैसे हमारी जीत ही उनकी जीत हो। अर्जुन अवॉर्डी 36 साल की शटलर ज्वाला ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि वह हमेशा देश के लिए खेलीं और देशवासियों ने उनकी हर जीत का जश्न मनाया।
इससे पहले ऐसे लगा जैसे लॉकडाउन ने भारत के महान टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और महेश भूपति के बीच दरार को तोड़ दिया है। 'इंडियन एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर इस भारतीय जोड़ी ने कई टूर्नमेंट साथ खेले और खिताब जीते लेकिन फिर निजी रिश्तों में कड़वाहट आ गई और जोड़ी टूट गई। अब लॉकडाउन के कारण इसमें करीबी आती नजर आ रही है। पेस ने 'फ्राई पैन' चैलेंज स्वीकार करते हुए अपना और पूर्व साथी महेश भूपति का एक कोलाज वीडियो शेयर किया।
पेस ने इसे शेयर करते हुए लिखा कि यह वीडियो उन लोगों के लिए बनाया है जो उन्हें और उनके पूर्व ग्रैंड स्लैम विजेता साथी को एक साथ खेलते हुए देखना चाहते थे। भूपति ने अपने चार ग्रैंड स्लैम युगल खिताबों में से तीन पेस के साथ जोड़ी में जीते हैं। इस जोड़ी में हाल में दरार पड़ गई थी, और टेनिस कोर्ट के बाहर दोनों ने अपने रिश्तों के बारे में काफी कुछ कहा था। कई भारतीय टेनिस प्रेमी चाहते थे कि पेस और भूपति अगले साल होने वाले ओलिंपिक गेम्स में फिर से जोड़ी बनाएं और पुरुष युगल मुकाबले में उतरें।
 

Related Posts