YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

कुलदीप विदेशी जमींन पर भारत के नंबर वन स्पिनर: शास्त्री

कुलदीप विदेशी जमींन पर भारत के नंबर वन स्पिनर: शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में पांच विकेट का ‎जिक्र करते हुए कहा कि विदेशी सरजमीं पर अनुभवी रविचंद्रन अश्विन की जगह कुलदीप यादव टीम में मुख्य स्पिनर होंगे। शास्त्री ने यह स्पष्ट किया कि कुलदीप पहले ही अश्विन और जडेजा से आगे निकल देश के नंबर एक स्पिनर बन गए है। शास्त्री ने कहा, ‎कि  वह पहले ही विदेश में टेस्ट क्रिकेट खेल चुका है और पांच विकेट ले चुका है ऐसे में वह हमारा मुख्य स्पिनर होगा।  उन्होंने कहा, हर किसी का समय होता है (अश्विन की खराब फार्म की ओर इशारा करते हुए) लेकिन अब कुलदीप विदेशों में हमारे शीर्ष स्पिनर होंगे। कुलदीप ने बारिश से प्रभावित इस मैच में पांच विकेट चटकाये और ज्यादातर ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज उनकी गेंदों को समझने में परेशान रहे। 
शास्त्री ने कहा, कुलदीप ने जिस तरह सिडनी में गेंदबाजी की उससे मैं काफी प्रभावित हूं। टेस्ट क्रिकेट में भी यह समय कलाई के स्पिनरों का है। उसकी सिडनी की गेंदबाजी से यह स्पष्ट है कि वह भारतीय टीम का  मुख्य स्पिनर होगा। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला जीत के स्टार रहे चेतेश्वर पुजारा को उससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में अंतिम 11 में जगह नहीं मिली थी। शास्त्री ने कहा उनकी तकनीक में कोई कमी नहीं थी लेकिन उन्होंने क्रीज पर खड़े होने के तरीके में बदलाव किया जिसका फायदा मिला। शास्त्री ने कहा,  उसके साथ तकनीकी समस्या नहीं थी। यह उसके क्रीज पर खड़े होने के तरीके के कारण था। यह बड़ी बात नहीं थी। जब आप इतना क्रिकेट खेलते है तो यह आपके साथ भी हो सकता है। मुझे लगा कि इसे सुधारा जा सकता है। 
उन्होंने कोहली की तुलना वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स और पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इमरान खान से की। भारतीय कोच ने कहा, विराट उन महान खिलाड़ियों में शामिल है जो जवाब देना जानता है। वह हावी होकर खेलना चाहता है और काम को लेकर उसकी तरह प्रतिबद्ध दूसरा कोई खिलाड़ी नहीं है। मुझे लगता है भारत भाग्यशाली है कि उसके पास ऐसा  कप्तान है। ‎विराट  मुझे इस मामले में इमरान खान की याद दिलाता है।

Related Posts