YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में बल्लेबाजी क्रम नहीं बदलता तो नहीं होती भारत की हार : कार्तिक

 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में बल्लेबाजी क्रम नहीं बदलता तो नहीं होती भारत की हार : कार्तिक

नई दिल्ली । टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। दिनेश कार्तिक ने एक इंटरव्यू में बताया न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया अपनी योजना पर कायम नहीं रही और अचानक उनका बल्लेबाजी क्रम बदल दिया गया। उन्होंने कहा कि अगर बल्लेबाजी का क्रम नहीं बदला जाता तो भारत की उम्मीद नहीं टूटती। इस एक फैसले ने भारत की हार तय कर दी।टीम इंडिया के इस फैसले ने दिनेश कार्तिक को काफी हैरान कर दिया था। दिनेश कार्तिक ने कहा न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में ऊपर भेजे जाने से वो काफी हैरान थे। मैच में भारत ने जल्दी-जल्दी विकेट गंवा दिए थे और अचानक टीम इंडिया मैनेजमेंट ने कार्तिक को धोनी से पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा।
इस फैसले ने कार्तिक को भी हैरान कर दिया। कार्तिक ने खुलासा किया कि उनके लिए ये फैसला इसलिए हैरान करने वाला था क्योंकि उन्हें साफ तौर पर कहा गया था कि वो 7 नंबर पर ही बल्लेबाजी करेंगे। तभी अचानक जल्दी-जल्दी विकेट गिरने लगे और मुझे पैड बांधने के लिए बोल दिया गया, ये सब बेहद जल्दबाजी में हुआ।कार्तिक आगे बोले कि लग नहीं रहा था कि टीम इंडिया के विकेट इतनी जल्दी गिरेंगे। अचानक केएल राहुल आउट हुए और उन्हें अपने पैड बांधने पड़े। कार्तिक बोले, मैं तीसरे ओवर में क्रीज पर गया और हमें बोल्ट का स्पेल खत्म होने तक विकेट गिरने से रोकना था, लेकिन दुर्भाग्यवश जिमी नीशम ने मेरा अच्छा कैच लपक मुझे आउट कर दिया। इस मैच में टीम इंडिया 18 रनों से हार गई थी और दिनेश कार्तिक 25 गेंदों में 6 रन ही बना सके।
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हार के बाद टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर पर सवाल उठे थे। इतने अहम मैच में धोनी जैसे अनुभवी खिलाड़ी को 7वें नंबर पर भेजा गया था। एक्सपर्ट्स का कहना था कि जब विकेट गिर रहे थे तो धोनी जैसे खिलाड़ी को नंबर 5 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। लेकिन टीम इंडिया ने नंबर 5 पर दिनेश कार्तिक को उतार दिया। इस तरह न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के 6 विकेट 100 रनों से पहले ही गिरा दिये। हालांकि धोनी ने 50 और जडेजा ने 77 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत की उम्मीदें दिखाई लेकिन उसे हार मिली और उसका तीसरी बार वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी टूट गया।
 

Related Posts