YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

मंधाना की तूफानी पारी के बाद भी हारी भारतीय महिलाएं न्यूजीलैंड ने 23 रनों से जीता पहला टी20

मंधाना की तूफानी पारी के बाद भी हारी भारतीय महिलाएं   न्यूजीलैंड ने 23 रनों से जीता पहला टी20

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के सबसे तेज अर्धशतक के बाद भी भारतीय महिला टीम को पहले ही टी20 क्रिकेट मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड टीम ने 23 रनों से हरा दिया। इस मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने मेजबानों को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। सोफी डिवाइन के शानदार अर्धशतक 62 रनों की सहायता से न्यूजीलैंड की महिलाओं ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 159 रन बनाए। इस प्रकार भारतीय महिला टीम को जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य मिला। इसका पीछा करते हुए भारतीय टीम 19.1 ओवरों में ही 136 रनों पर सिमट गयीं।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शुरुआत में पुनिया का विकेट गिरने से 4 रनों के स्कोर पर पहला झटका लगा पर स्मृति ने युवा जेमिमा रोड्रिग्ज के साथ दूसरे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी कर टीम की उम्मीदें बनाये रखीं। मंधाना ने छक्का लगाकर 24 गेंदों पर ही अपना अपना अर्धशतक पूरा किया। यह भारत की ओर से महिला टी20 में सबसे तेज अर्धशतक है। इस दौरान स्मृति ने अपना ही पिछला रेकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने इससे पहले पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में 25 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था। 
स्मृति ने 34 गेंदों पर ही 7 चौके और तीन छक्के के साथ 58 रन बनाये। जब टीम का स्कोर 102 रन था तब वह आउट हुईं जिसके बाद एक के बाद एक विकेट गिरने लगे। जेमिमा 39 और हरमनप्रीत 17 को छोड़कर कोई अन्य खिलाड़ी दो अंकों तक भी नहीं पहुंच पायी। जेमिमा ने 33 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 39 रन बनाए। वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 17 रन बनाये। वहीं कीवी टीम की ओर से गेंदबाज लिआ ताहुहु ने 20 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि केर ने 2 विकेट लिए। 
इससे पहले बल्लेबाजी के दौरान मेजबान टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज सोफी ने 48 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के लगाकर अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी। इसके अलावा कप्तान एमी सैटर्थवेट ने 27 गेंदों पर 4 चौकों की सहायता से 33 रन बनाए। इसके साथ ही कैटी मार्टिन ने 14 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की सहायता से 27 रन बनाए और वह नाबाद रहीं। लिआ ताहुहु को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच मिला। 

Related Posts