YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

आशी हंसपाल द राइजिंग स्टार्स में शामिल 

आशी हंसपाल द राइजिंग स्टार्स में शामिल 

भारत की 13 साल की आशी हंसपाल मोटरस्पोटर्स की सबसे बड़ी संस्था-एफआईए के द राइजिंग स्टार्स प्रॉजेक्ट के लिए चुनी गईं हैं। मुंबई में रहने वाली आशी का चयन 12 से 16 साल की 19 अन्य लड़कियों के साथ हुआ है। 
इस प्रॉजेक्ट के लिए पांच महाद्वीपों से 70 प्रतियोगियों ने आवेदन किया था। प्रॉजेक्ट के पहले चरण में आशी 12 से 13 अक्टूबर के बीच फ्रांस के पाल रिचर्ड सर्किट पर शूट आउट कार्यक्रम में भाग लेंगी।
मिशेल ने आशी को सराहा 
मोटरस्पोटर्स कमीशन में महिला मोटरस्पोटर्स की सबसे बड़ी संस्था-एफआईए विमेन की अध्यक्ष मिशेल माउंटन ने आशी के नाम जारी एक पत्र में लिखा, ‘आपको सफल होना चाहिए। आप हमारे ट्रेनिंग कैम्पस में हिस्सा लेंगी। आपके पास सम्भवत: फेरारी ड्राइवर अकादमी में शामिल होने और एफआईए एफ-4 सीजन में हिस्सा लेने का अवसर होगा।’ एफआईए ने कहा है कि इस प्रॉजेक्ट के तहत उसेक ट्रेनिंग कम सेलेक्शन प्रासेज के चार चरण होंगे। पहले चरण में शूट आउट होगा जोकि 12 से 13 अक्टूबर तक पॉल रिकार्ड-फ्रांस में होगा। इसमें शीर्ष 12 का चयन किया जाएगा। दूसरे में प्रशिक्षण शिविर 1 (काटिंर्ग) होगा जोकि 14 से 15 अक्टूबर तक फ्रांस के पॉल रिकार्ड में होगा और इसमें शीर्ष आठ का चयन होगा। तीसरे में प्रशिक्षण शिविर 2 (एफ4) में होगा जोकि तीन से चार नवंबर तक फ्रांस के पॉल रिकार्ड में होगा और इसमें अंतिम चार का चयन किया जाएगा। चौथे चरण में फेरारी चालक अकादमी प्रशिक्षण शिविर (एफ4) नौ से 13 नवंबर तक (टीबीसी), मारानेलो, इटली में होगा, जिसमें विजेता का चयन किया जाएगा।
भारतीय मोटरस्पोर्ट में महिलाओं के लिए एक शानदार क्षण : सीता रैना 
मोटरस्पोर्ट्स कमीशन में एफएमएससीआई की महिला चेयरपर्सन सीता रैना ने कहा, ‘यह भारतीय मोटरस्पोर्ट में महिलाओं के लिए एक शानदार क्षण है। पिछले सीजन के दौरान आशी ने अपनी क्षमता दिखाई है और यह साबित किया है कि उनके अंदर भविष्य का सितारा बनने की काबिलियत है।’ मुंबई के रेयो रेसिंग अकादमी में आठ बार के राष्ट्रीय कार रेसिंग चैंपियन रेओमंड बैनाजी द्वारा प्रशिक्षित, आशी पिछले साल अपने पहले राष्ट्रीय काटिंर्ग सीजन में पांच पोडियम फिनिश दर्ज किए। इस सफलता के लिए उन्हें एफएमएससीआई द्वारा मोटरस्पोटर्स अवॉर्ड में उत्कृष्ट महिला चालक का पुरस्कार दिया गया। मिशेल लेटन ने अपने पत्र में कहा कि कोरोना वायरस के कारण दुनिया में यात्राओं पर प्रतिबंध है। हमने अपने कार्यक्रम की तारीख का चयन इस तरह किया है कि इसके लिए शार्टलिस्टेड दुनिया भर की चालक समय से आयोजन स्थल पर पहुंच सकें। 
 

Related Posts

0 comments on "आशी हंसपाल द राइजिंग स्टार्स में शामिल "

Leave A Comment