YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 पहले साउथ अफ्रीका और फिर आयरलैंड की ओर से खेलते हुए कर्टिस कैंफर ने टॉम बैंटन को बनाया शिकार

 पहले साउथ अफ्रीका और फिर आयरलैंड की ओर से खेलते हुए कर्टिस कैंफर ने टॉम बैंटन को बनाया शिकार

लंदन । इंग्लैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में आयरलैंड भले ही वनडे सीरीज के दो मैच हार चुका है, लेकिन इस सीरीज में उसने कर्टिस कैंफर के रूप में एक बड़ी खोज कर ली है। इस युवा बल्लेबाज ने दोनों वनडे में अर्धशतकीय पारी खेली और जीवन का पहला अंतर्राष्ट्रीय विकेट भी हासिल किया।
21 साल का यह खिलाड़ी आयरलैंड का हीरो साबित हुआ हैं जिसने दोनों वनडे में टॉप बल्लेबाजों के फ्लॉप होने पर टीम को मुश्किल समय से बाहर निकाला। साउथ अफ्रीका के लिए खेलने वाले कैंफर पिछले साल ही आयरलैंड से जुड़े हैं जिसका श्रेय आयरलैंड के केविन ओ'ब्रायन को जाता है।
कैंफर आयरलैंड के लिए अपनी पहली सीरीज खेल रहे हैं। 20 अप्रैल 1999 को जोहान्सबर्ग में जन्में कर्टिस कैंफर अंडर-19 क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका की ओर से खेल चुके हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था। 2018 में खेले गए वर्ल्ड कप में जब उनका सामना इंग्लैंड से हुआ तो उन्होंने टॉम बैंटन को आउट किया था। यही टॉम बैंटन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका पहला शिकार बने।
30 जुलाई को साउथेंप्टन में खेले गए पहले वनडे में उन्होंने टॉम बैंटन को आउट किया। वहीं दूसरे वनडे में भी टॉम उन्हीं का शिकार बने। दोनों अब तक तीनों बार आमने सामने आए हैं और हर बार टॉम बैंटन कैंफर का ही शिकार बने।
अपने डेब्यू मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए कैम्फर ने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 118 गेंद में नाबाद 59 रन की पारी खेली। टीम का टॉप ऑर्डर जब फ्लॉप साबित हुआ तब कैंफर ने डटकर बल्लेबाजी करते हुए 103 गेंद में चार चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। उनकी पारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम 44.4 ओवर में 172 रन बनाने में सफल रही।
बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी करते हुए वह अपना खाता खोलने में सफल रहे। पहले वनडे में पांच ओवर में 26 रन देकर उन्होंने एक विकेट भी लिया। टॉम बैंटन उनका पहला अंतरराष्ट्रीय शिकार बने। वहीं दूसरे वनडे में भी उन्होंने एक बार फिर अपनी कमाल की बल्लेबाजी दिखाते हुए टीम को 212 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई और इस दौरान लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा था।
 

Related Posts