YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

टीम इंडिया दूसरे टी-20 में जीत के साथ वापसी करने उतरेगी दोपहर 11:30 से शुरु होगा मुकाबला

टीम इंडिया दूसरे टी-20 में जीत के साथ वापसी करने उतरेगी  दोपहर 11:30 से शुरु होगा मुकाबला

 भारतीय टीम शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 क्रिकेट मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी। पहले टी-20 मैच में मिली 80 रनों की सबसे बड़ी हार से सबक लेते हुए भारतीय टीम इस मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगी। तीन मैचों की इस सीरीज में अभी भारतीय टीम 1-0 से पीछे है। पहले टी-20 के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी माना था कि उनकी टीम खेल के तीनों क्षेत्रों बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षरण में नाकाम रही। साथ ही कहा कि उनकी टीम अगर छोटी-छोटी साझेदारियां बनाती तो यह लक्ष्य हासिल किया जा सकता था। बुधवार को भारत को टी20 क्रिकेट में रनों के अंतर से सबसे बड़ी पराजय झेलनी पड़ी। पहले मैच में भारतीय टीम का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला भी गलत साबित हुआ था और न्यूजीलैंड ने युवा बल्लेबाज टिम सीफर्ट की 84 रनों की आक्रामक पारी से 219 रनों का विशाल स्कोर बना दिया। ऐसे में अब दूसरे मैच में भारतीय गेंदबाजों को सीफर्ट सहित अन्य किवी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने की प्रभावी रणनीति बनानी होगी। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और खलील अहमद प्रभावी साबित नहीं हुए और सभी काफी महंगे साबित हुए। भारतीय टीम अहमद की जगह सिद्धार्थ कौल या मोहम्मद सिराज को उतार सकती है। स्पिनर कृणाल पंड्या और युजवेंद्र चहल ने अच्छा प्रदर्शन किया पर इस बार चाइनामैन कुलदीप यादव को उतारा जा सकता है। वहीं बल्लेबाजों को टिककर खेलना होगा। पहले मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने विकेट पर आते ही बड़े शॉट खेलने का प्रयास कर अपने विकेट गंवा दिये। 
पहला मैच हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि लक्ष्य आसान नहीं था पर टीम ने कई बार बड़े लक्ष्य भी हासिल किये हैं पर तब टीम के पास बल्लेबाज अधिक रहते थे। पहले मैच में रोहित और शिखर धवन की सलामी जोड़ी रन नहीं बना पायी थी जिससे मध्यक्रम लड़खड़ा गया था। इसके साथ ही लगातार विकेट गिरने से टीम को संभलने का अवसर ही नहीं मिला। भारतीय टीम कीवी तेज गेंदबाजों टिम साउदी के साथ ही स्पिनरों मिशेल सेंटनर आदि का सामना भी नहीं कर पायी। पहले मैच में भारतीय टीम अनुभवी महेन्द्र सिंह धोनी सहित तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों के साथ उतरी थी। इस बार अब देखना है धोनी के साथ ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक में से किसे रखा जाता है। 
इस मैच में अवसर मिलने पर ऋषभ की नजरें भी बड़ी पारी खेलकर विश्वकप के लिए जगह बनाने पर रहेगी। ऑलराउंडर के तौर पर विजय शंकर ने पहले मैच में 18 गेंद में 27 रन बनाये। अब देखना है कि उन्हें एक और मौका मिलता है या नहीं। शंकर गेंदबाजी में प्रभावी नहीं रहे जबकि दूसरे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या गेंदबाजी में बेहतर रहे। टीम में इस बार युवा शुभमान गिल को मौका मिलता है या नहीं यह देखना होगा। वहीं दूसरी और पहले मैच में जीत से उत्साहित कीवी कप्तान केन विलियमसन इस सिलसिले को बरकरार रखना चाहेंगे हालांकि वह यह जानते हैं कि भारतीय टीम पलटवार के तरीके से उतरेगी। ऐसे में उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।  कीवी टीम इस बारी भी युवा सीफर्ट और कोलिन मुनरो से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।
टीमें : 
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एम एस धोनी, कृणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, शुभमान गिल, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद सिराज। 
न्यूजीलैंड:
केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रासवेल, कोलिन डे ग्रांडहोमे, लोकी फर्ग्युसन, स्काट के, कोलिन मुनरो, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, टिम सेइफर्ट, ईश सोढी, टिम साउदी, रोस टेलर, ब्लेयर टिकनर, जेम्स नीशाम। 

Related Posts