YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

राहुल का अर्धशतक, गेल का बल्ला बोला, आखिरी गेंद में पंजाब की जीत

राहुल का अर्धशतक, गेल का बल्ला बोला, आखिरी गेंद में पंजाब की जीत

शारजाह । आईपीएल 20 - 20 क्रिकेट के एक लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 विकेट से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 171 रन बनाए। जवाब में पंजाब की टीम ने 2 विकेट खोकर 20 ओवर में 177 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।
पंजाब की शुरुआत शानदार रही। ओपनर मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की। एक समय ऐसा लग रहा था कि मैच 15 ओवर में ही खत्म हो जाएगा लेकिन बेंगलुरु ने बीच में कुछ किफायती गेंदबाजी करके मैच को रोमांचक बना दिया। मयंक अग्रवाल 25 गेंदों में 45 रन बनाकर यूज़वेंद्र चहल द्वारा बोल्ड कर दिए गए। उन्होंने 3 छक्के और 4 चौके लगाए। लंबे समय बाद मैदान पर उतरे क्रिस गेल ने शुरुआत तो धीमी की, लेकिन बाद में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। उन्होंने पांच शानदार छक्के लगाए और एक चौका मारा। वे देर तक क्रीज पर टिके रहे 45 गेंदें खेलकर 53 रन बनाए। उन्हें देवदत्त पादिक्कल ने रन आउट कर दिया। केएल राहुल 49 गेंदों में एक चौका और 5 छक्के की सहायता से 61 रन बनाकर नाबाद रहे। निकोलस पूरन ने एकमात्र छक्का मारा और नाबाद रहे। बेंगलुरु के लिए एकमात्र विकेट मयंक अग्रवाल ने लिया।
इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 171 रन बनाए। टॉस जीतकर बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और ओपनर एरन फिंच तथा देवदत्त पादिक्कल ने पहले विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की। पादिक्कल को अर्शदीप सिंह की गेंद पर निकोलस पूरन ने कैच कर लिया। उन्होंने 12 गेंदों में एक चौके और 1 छक्के की सहायता से 18 रन बनाए। एरोन फिंच ने 18 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की सहायता से 20 रन का योगदान दिया। उन्हें मुरूगन अश्विन ने बोल्ड कर दिया। वाशिंगटन सुंदर 13 रन ही बना सके, उन्हें अश्विन की गेंद पर जॉर्डन ने कैच किया। शिवम दुबे ने कोहली के साथ मिलकर पारी को तेजी देने की कोशिश की।  19 गेंदों में दो चौके लगाकर उन्होंने 23 रन बनाए और जॉर्डन की गेंद पर केएल राहुल द्वारा लपक लिए गए। एबी डी विलियर्स आज कोई कमाल नहीं दिखा पाए। 5 गेंदों में 2 रन बनाने के बाद मोहम्मद शमी ने उन्हें दीपक हुड्डा के हाथों कैच करा दिया। कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 48 रन का योगदान दिया। उन्होंने 39 गेंद खेली और 3 चौके मारे। उन्हें शमी ने केएल राहुल के हाथों कैच करवा दिया। निचले क्रम में क्रिस मॉरिस ने 8 गेंदों में एक चौके और तीन छक्के की सहायता से तेजी से 25 रन का योगदान दिया। उदाना ने 5 गेंदों में 1 छक्के की सहायता से 10 रन बनाए। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मुरूगन अश्विन और मोहम्मद शमी ने 2 - 2, अर्शदीप सिंह और क्रिस जॉर्डन 1 - 1 विकेट लिए।

Related Posts

0 comments on "राहुल का अर्धशतक, गेल का बल्ला बोला, आखिरी गेंद में पंजाब की जीत"

Leave A Comment