YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

डी कॉक का शानदार अर्द्वशतक, मुंबई इंडियंस 8 विकेट से जीता 

डी कॉक का शानदार अर्द्वशतक, मुंबई इंडियंस 8 विकेट से जीता 

आबुधाबी । आईपीएल 20 - 20 क्रिकेट के एक लीग मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाईट राईडर को 8 विकेट से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 148 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम ने 2 विकेट खोकर 16.5 ओवर में 149 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।
मुंबई की शुरुआत शानदार रही। ओपनर क्विंटन डी कॉक  और  रोहित शर्मा ने  पहले विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की। रोहित शर्मा अपने निजी स्कोर 35  रन बनाकर शिवम मावी की गैंद पर दिनेश कार्तिक को कैच दे बैठे। उन्होंने  36 गेंदों में  1 छक्के और 5 चौकों की मदद से 35 रन बनाए। इसके बाद सूर्य कुमार यादव बल्लेबाजी करने आये उन्होंने 10 गेंदों में 10 रन बनाए और वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गये। इसके बाद हार्दिक पंडया और डी कॉक ने पारी को आगे बढ़कर मुम्बई इंडियस को 16.5 ओवर में ही कोलकाता द्वारा दिये गये लक्ष्य को हासिल कर लिया। हार्दिक पंडया ने   11 गेंदों में 3 चौंके और 1 छक्के की बदौलत 21 रन बनाकर  नाबाद रहे। वहीं क्लिटंन डी कॉक ने  44 गदों में 78 रन बनाए।  उन्होंने  3 छक्के और 9 चौके लगाए और अंत तक आउट नहीं हुए। मुंबई इंडियंस कीओर से शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने 1-1 विकेट लिए। 
इससे पहले  कोलकाता नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 148 रन बनाए। एक समय 61 रन के भीतर 5 विकेट खोने वाले के बाद कोलकाता की टीम के पैट कमिंस ने सहारा दिया। उन्होंने 36 गेंदों में 5 चौके और दो छक्के की सहायता से 53 नाबाद रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे कोलकाता के ओपनर बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को ट्रेंट बोल्ट ने तीसरे ओवर में सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने केवल 7 रन बनाए और 9 गेंद खराब की। नितीश राणा 5 रन बनाकर  नाइल की गेंद पर क्विंटन डी कॉक द्वारा लपक लिए गए। शुभमन गिल भी धीमा खेले। उन्होंने 23 गेंदों में दो चौके की सहायता से 21 रन का योगदान दिया। राहुल चाहर ने उन्हें पोलार्ड के हाथों लपकवा दिया। दिनेश कार्तिक भी 8 गेंदों में 4 रन बनाकर राहुल चहर द्वारा बोल्ड कर दिए गए। आंद्रे रसेल को जसप्रीत बुमराह ने क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने 9 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की सहायता से 12 रन बनाए। इयोन मोर्गन 27 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की सहायता से 31 रन बनाकर नाबाद रहे। कोलकाता के लिए ट्रेंट बोल्ट, नाइल, बुमराह ने एक-एक विकेट लिए। चहर को दो विकेट मिले।

Related Posts

0 comments on "डी कॉक का शानदार अर्द्वशतक, मुंबई इंडियंस 8 विकेट से जीता "

Leave A Comment