YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

तमीम के तूफानी शतक की बदौलत कोमिला विक्टोरियंस ने दोबारा खिताब जीता

तमीम के तूफानी शतक की बदौलत कोमिला विक्टोरियंस ने दोबारा खिताब जीता

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में कोमिला विक्टोरियंस और ढाका डायनामाइट्स के बीच खेले गए खिताबी मुकाबले में तमीम इकबाल ने नाबाद 141 रन की तूफानी पारी खेलकर अपने प्रशंसकों का दिल जीत लिया। तमीम ने 61 बॉल में 10 चौकों और 11 छक्के जड़कर मैच में एकतरफा जीत दिलाई। तमीम की इस पारी की बदौलत कोमिला विक्टोरियंस ने इस खिताबी मुकाबले में 17 रन से जीत अपने नाम की। तमीम को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।  
इस मैच में ढाका की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का निर्णय किया था। रूबल हुसैन ने मैच के दूसरे ही ओवर में ओपनर इविन लुईस (6) को एलबीडब्ल्यू आउट कर अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाने कोशिश जरूर की। दूसरे ओपनर तमीम ने मोर्चा संभाला और ढाका टीम को पहले फील्डिंग के फैसले पर सोचने के लिए मजबूर कर दिया। तमीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज अनामुल हक (24) के साथ मिलकर स्कोर 12वें ओवर में 98 रन पर पहुंचा दिया। यहां कोमिला की टीम ने जल्दी-जल्दी 2 विकेट जरूर गंवाए लेकिन इसके बाद द तमीम शो का खास जलवा देखने को मिला। 
अपनी इस पारी के दौरान तमीम ने अपना शतक 50 बॉल में ही पूरा कर लिया। 100 रन जोड़ने तक वह अपनी पारी में 11 चौके और 7 छक्के जमा चुके थे। इस टूर्नामेंट में इस पारी से पहले तमीम कुछ खास लय में नजर नहीं आए थे। लेकिन आज जब उनका बल्ला चला, तो उन्होंने शतक जड़कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। 
पारी के 13वें ओवर से तमीम ने ऐसा मोर्चा संभाला कि फिर रुकने का नाम नहीं लिया। उनकी 141 नाबाद रन की इस पारी की बदौलत 199 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। 200 रन का लक्ष्य लेकर उतरी ढाका डायनामायट्स की पारी की दूसरी बॉल पर एक झटका जरूर लगा लेकिन उपुल थारंगा (48) और रोनी तालुकदार (66) दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। 
थारंगा और तालुकदार ने 9 ओवर में ही अपनी टीम का स्कोर 100 पार पहुंचा दिया। एक बार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ, तो फिर नियमित अंतराल पर ढाका की टीम अपने विकेट गंवाती रही। निर्धारित 20 ओवर में वह 182 रन ही जोड़ सकी। इस तरह उसने 17 रन से यह मैच गंवा दिया। थारंगा और तालुकदार के अलावा कोई भी बल्लेबाज मैच में अपनी छाप नहीं छोड़ सका। 

Related Posts