YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

राहुल की जगह ऋषभ को बेहतर विकेटकीपर मानते हैं लारा 

राहुल की जगह ऋषभ को बेहतर विकेटकीपर मानते हैं लारा 

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज रहे ब्रायन लारा ने कहा कि केएल राहुल को भारतीय टीम में केवल बल्लेबाज के तौर पर रखा जाना चाहिये और उन्हें विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी नहीं दी जानी चाहिये। लारा ने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत बेहतर रहेंगे क्योंकि वह पिछले एक साल में काफी परिपक्व हुए हैं। 
राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला और इस साल के शुरू में भारत के न्यूजीलैंड दौरे के दौरान विकेटकीपर के रूप में शानदार भूमिका निभाई थी। भारतीय टीम ने राहुल के बल्लेबाजी क्रम को लेकर भी प्रयोग किया और इसमें भी वह ठीक रहे। लारा ने कहा कि राहुल पर विकेटकीपिंग का भार नहीं डालना चाहिए। वह बेहतरीन बल्लेबाज है और मुझे लगता है कि उसे बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और बड़े स्कोर बनाने चाहिए।
ऋषभ को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है हालांकि उन्हें अपने करियर के शुरू में खराब विकेटकीपिंग के कारण आलोचना झेलनी पड़ी पर लारा का मानना है कि आईपीएल में अच्छे रन बनाने वाला यह युवा क्रिकेटर पिछले एक साल में परिपक्व हुआ है और दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए अधिक जिम्मेदारी ले रहा है।
लारा ने कहा ऋषभ को एक साल पहले मैं न कहता लेकिन मुझे लगता है कि एक बल्लेबाज के रूप में उसने अपनी जिम्मेदारी समझी हैं। वह दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से जिस तरह से खेल रहा है उसे देखकर लगता है कि वह अपनी जिम्मेदारी समझता है। वह रन बनाना चाहता है, पारी संवारना चाहता है। अगर वह ऐसा करना जारी रखता है तो वह नंबर एक होना चाहिए। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के बार में लारा ने कहा कि इस यूवा क्रिकेटर को अभी अपनी तकनीक में और सुधार करने की जरूरत है। साथ ही कहा कि सैमसन को विकटकीपर के तौर पर रखा जा सकता है। 
 

Related Posts