YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

हमने जानबूझ कर शॉर्ट गेंदें फेंकी, ताकि बल्लेबाजों को बड़े शॉट खेलने से रोका जा सके : खलील

हमने जानबूझ कर शॉर्ट गेंदें फेंकी, ताकि बल्लेबाजों को बड़े शॉट खेलने से रोका जा सके : खलील

भारत के युवा गेंदबाज खलील अहमद ने कहा न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए तेज गेंदबाजों को शॉर्ट गेंद फेंकने का निर्देश मिला था, ताकि बल्लेबाजों को बाउंड्री लगाने से रोका जा सके। भारतीय टीम ने इस मैच को 7 विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबर की। पहले टी20 में 50 रन से अधिक लुटाने वाले खलील ने इस मैच में 29 रन खर्च करके 2 विकेट चटकाए। भारतीय टीम के खिलाफ पहले मैच में 14 चौके और 8 छक्के लगे थे, लेकिन दूसरे मैच में टीम ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को सिर्फ 8 चौके और 6 छक्के लगाने दिए। बांए हाथ के इस तेज गेंदबाज से बाउंड्री रोके जाने की योजना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा मैदान काफी छोटा था इसलिए हमने जानबूझ कर शॉर्ट गेंदें फेंकी, ताकि बल्लेबाजों को बड़ा शॉट खेलने से रोका जा सके। 
खलील ने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा ने ईडन पार्क के आकार को लेकर बताया था कि यह मैदान दूसरे मैदानों से बिलकुल अलग है। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले इस गेंदबाज ने कहा रोहित ने हमें बताया था कि बल्लेबाज किस दिशा की ओर ज्यादा शॉट खेलने की कोशिश करेंगे और कैसे उन्हें रोका जाए। 
इस सीरीज का अंतिम मैच हैमिल्टन में खेला जाएगा, जहां भारतीय टीम चौथे वनडे में महज 92 रन पर आउट हो गई थी। खलील को हालांकि लगता है कि रविवार को अंतिम टी20 में टीम अलग तरह का प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा  हमने हैमिल्टन में खेला और अब हमें वहां के हालात के बारे में पता है। इसके अलावा दूसरे टी20 को जीतने के बाद अंतिम मैच के लिए हमारा आत्मविश्वास ज्यादा होगा। हमने पहले मैच में की गई गलतियों में सुधार किया है। 

Related Posts