YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जरुरत के अनुसार बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं रोहित 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जरुरत के अनुसार बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं रोहित 

नई दिल्ली । टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह टीम प्रबंधन की जरुरत के अनुसार बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। रोहित कप्तान विराट कोहली के शुरुआती टेस्ट के बाद स्वदेश लौटने के बाद कप्तान की जिम्मेदारी संभालने वाले अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के साथ बड़ी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। 
रोहित ने कहा, ‘ जहां भी टीम चाहती है, मैं वहां बल्लेबाजी करने को तैयार हूं पर मैं नहीं जानता कि वे सलामी बल्लेबाज के तौर पर मेरी भूमिका बदलेंगे या नहीं।’ उनका मानना है कि जब तक वह बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में ‘स्ट्रेंथ एवं कंडिशनिंग’ ट्रेनिंग के बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे, तब तक टीम प्रबंधन ने उनकी भूमिका तय कर ली होगी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण वह अभी एनसीए में फिटनेस हासिल करने में लगे हैं। 
रोहित ने कहा, ‘मुझे पूरा भरोसा है कि ऑस्ट्रेलिया में पहुंचे टीम प्रबंधन ने विराट के जाने के बाद विकल्प पहचान लिये होंगे और कौन खिलाड़ी हैं जो पारी की शुरुआत करेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘एक बार मैं वहां पहुंच जाऊं, मुझे स्पष्ट हो जाएगा कि क्या होगा। वे जिस स्थान पर चाहते हैं, मैं उस स्थान पर बल्लेबाजी के लिए तैयार रहूंगा।’ रोहित का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर उछाल कभी कभार उतना बड़ा कारक नहीं होता, जितना इसे बनाया जाता है। रोहित ने कहा, ‘अब, विशेषकर पारी का आगाज करते हुए, मुझे कट और पुल शॉट नहीं खेलने के बारे में सोचना होगा और जहां तक संभव हो, मुझे ‘वी’ और स्ट्रेट शॉट खेलने पर ध्यान लगाना होगा।’
 

Related Posts