YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

धोनी का होना ही टीम को बनाता है बेहतर : विराट

धोनी का होना ही टीम को बनाता है बेहतर : विराट

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि अनुभवी खिलाड़ी और पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के टीम में होने से ही भारतीय टीम अन्य टीमों से बेहतर हो जाएगी। विराट ने कहा कि मैंने उनकी देखरेख में अपना करियर शुरू किया और बीते कुछ सालों में ऐसे कई लोग हैं, जिन्होंने उन्हें बहुत करीब से देखा है मैं भी उनमें से एक हूं। उनकी सबसे बड़ी खासियत है कि वह टीम के हित को सबसे अहम मानते हैं। उनके टीम में होने से हमारी टीम अनुभव में सबसे ज्यादा धनी दिखती है। स्टंप्स के पीछे उनके द्वारा ली जाने वाली विकटों को देखें, तो वे ज्यादातर ऐसे विकेट होते हैं, जो मैच का रुख बदल देते हैं।
पिछले दिनों हुई आलोचना पर विराट ने कहा कि "ईमानदारी से कहूं, तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है"। मैं समझता हूं कि लोगों में धैर्य की बहुत कमी है। जैसे ही उनका एक दिन खराब गया, तो लोग कुछ भी बोल देते हैं लेकिन सचाई यह है कि धोनी इस खेल के बेहद स्मार्ट खिलाड़ियों में एक हैं। विकेटों के पीछे, जैसा मैंने पहले ही कहा कि वह अनमोल हैं। उनके होने से मुझे अपनी चीजें करने की आजादी मिलती है। नेतृत्वक्षमता के दृष्टिकोण से धोनी के पास लंबी विरासत है। 
विराट की इन बातों से टीम के कोच रवि शास्त्री भी सहमत हैं और उनका मानना है कि विश्व कप में विराट को धोनी के अनुभवों का लाभ् मिलेगा।

Related Posts