YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 बुमराह ने बीसीसीआई से छुट्टी मांगी, अंतिम टेस्ट नहीं खेलेंगे   उमेश या सिराज में से किसी एक को मिलेगा अवसर 

 बुमराह ने बीसीसीआई से छुट्टी मांगी, अंतिम टेस्ट नहीं खेलेंगे   उमेश या सिराज में से किसी एक को मिलेगा अवसर 

मुम्बई । भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने निजी कारणों से बीसीसीआई से छुट्टी मांगी है। ऐसे में बुमराह मेहमान टीम इंग्लैंड के खिलाफ चौथा और अंतिम टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। ऐसे में उनकी जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव या मोहम्मद सिराज में से किसी एक को शामिल किया जा सकता है। भारत और इंग्लैंड के बीच अंतिम टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 4 मार्च से खेला जाएगा। भारतीय टीम अभी सीरीज में 2-1 से आगे है।
बीसीसीआई ने बुमराह के बाहर होने पर बयान देते हुए कहा है कि बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से हटने के लिए बोर्ड से खास अनुरोध किया था। बता दें कि कोरोना काल में भारतीय टीम के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत करने के बाद यह तेज गेंदबाज लगातार क्रिकेट खेल रहा है। उन्होंने सबसे पहले यूएई में आईपीएल 2020 में हिस्सा लिया था, जहां मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवां खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज और टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा रहे थे। जसप्रीत बुमराह लिमिटिड ओवर सीरीज में खेलेंगे या नहीं इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। बुमराह का चयन इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए हुआ है, लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल से बाहर जाने की वजह से उनके खेलने पर संशय बरकरार है। बुमराह टीम के साथ दोबारा कब जुड़ेंगे, इसके बारे में भी अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। उनके चौथे मैच से बाहर होने से पहले ऐसी उम्मीद लगाई जा रही थी कि उन्हें टी-20 सीरीज में आराम दिया जाएगा। 
चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकारा है: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंग अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव। 
 

Related Posts