YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

अब निकोलस पूरन, शिखर धवन व उनादकट ने बढ़ाया कोरोना में मदद का हाथ

अब निकोलस पूरन, शिखर धवन व उनादकट ने बढ़ाया कोरोना में मदद का हाथ

नई दिल्ली । पंजाब किंग्स के बल्लेबाल निकोल्स पूरन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की कमाई का कुछ हिस्सा कोरोना वायरस महामारी से बुरी तरह से जूझ रहे भारत के लिए दान देने का फैसला किया है। पूरन के साथ ही अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने देश के अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर्स खरीदने के लिए एक एनजीओ (गैर सरकारी संगठन) को 20 लाख रुपये का दान दिया है। राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज जयदेव उनादकट ने भी उन्हें मिलने वाले आईपीएल वेतन का 10 फीसदी दान करने का निर्णय किया है।
भारत में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और गुरूवार को तीन लाख 86 हजार नए संक्रमित मामले सामने आए। पूरन ने भारत के लोगों से जल्द से जल्द टीका (वैक्सीन) लगवाने का अनुरोध किया। ट्विटर पर जारी वीडियो में पूरन ने कहा, 'अगर आप टीका लगवा सकते हैं तो कृपया इसे करिए, मैं अपने हिस्सा का काम करूंगा जिसमें भारत के लिए प्रार्थना करना जारी रखने के साथ इस संकट से उबरने के लिए अपने आईपीएल वेतन का एक हिस्सा दान करना चाहूंगा। वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने वाले 25 साल के इस क्रिकेटर को पता है कि इस संकट से देश की स्वास्थ्य प्रणाली भी जूझ रही है। उन्होंने कहा, 'मैं दुनिया भर में अपने सभी प्रशंसकों एवं समर्थकों को बताना चाहता हूं कि मैं भारत में आईपीएल (बायो-बबल) में सुरक्षित और बेहतर स्थिति में हूं, लेकिन इस तरह की त्रासदी के इतने करीब होना भी हमारे दिलों को तोड़ने वाली बात है। एक ऐसे देश के लिए जिसने हमें वर्षों से इतना प्यार और समर्थन दिखाया है, मैं अपने साथी खिलाड़ियों के साथ मिलकर भारत में इस स्थिति को लेकर कुछ जागरूकता लाने में मदद कर सकता हूं। मौजूदा सत्र में पंजाब किंग्स के लिए छह मैच खेलने वाले पूरन से पहले उनकी फ्रेंचाइजी ने भी ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स दान करने का वादा किया था। पूरन ने कहा, 'अब भी कई अन्य देश महामारी से प्रभावित हो रहे हैं, लेकिन भारत में मौजूदा स्थिति बेहद गंभीर है। मैं इस विकट स्थिति में वित्तीय सहायता के साथ जागरूकता लाने में अपनी भूमिका निभाऊंगा।
- सचिन तेंडुलकर ने दिए थे एक करोड़ रुपये
इससे पहले दिग्गज सचिन तेंडुलकर ने भी 'ऑक्सीजन इंडिया' नाम की इस एनजीओ को एक करोड़ रूपये का दान दिया था। 'ऑक्सीजन इंडिया' का संचालन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनजीओ) के 250 कारोबारियों द्वारा संचालित किया जाता है।
 

Related Posts